Motichoor Laddu: हलवाई स्टाइल से ऐसे बनाएं मोतीचूर के लड्डू

Motichoor Laddu And Boondi Laddu: लड्डू किसे पसंद नहीं! लड्डू एक ऐसी मिठाई है जो हमारे ट्रेडिशन और कल्चर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. धार्मिक समारोहों के बाद प्रसाद के रूप में सर्व किए जाने से लेकर फेस्टिवल के दौरान लोगों के लिए मिठाई बनने तक.

Motichoor Laddu: हलवाई स्टाइल से ऐसे बनाएं मोतीचूर के लड्डू

Motichoor Laddu: मोतीचूर के लड्डू को बनाने के लिए बहुत अधिक धैर्य और मेहनत की आवश्यकता होती है!

खास बातें

  • मोतीचूर के लड्डू एक स्वादिष्ट मिठाई है.
  • मोतीचूर के लड्डू बेसन से बनाएं जाते हैं.
  • मोतीचूर के लड्डू को बनाना आसान है.

Motichoor Laddu And Boondi Laddu:  लड्डू किसे पसंद नहीं! लड्डू एक ऐसी मिठाई है जो हमारे ट्रेडिशन और कल्चर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. धार्मिक समारोहों के बाद प्रसाद के रूप में सर्व किए जाने से लेकर फेस्टिवल के दौरान लोगों के लिए मिठाई बनने तक, हमारे देश में लड्डू वास्तव में पसंद और सेलिब्रेट किए जाते हैं! स्पेशली, मोतीचूर लड्डू- यह एक ऐसी मिठाई है जो भारत के फूडीज के बीच फेवरेट है. छोटी मीठी बूंदी से बने, इन लड्डू का नाम सचमुच क्रस्ड पर्ल में बदल जाता है, और ट्रांसलेट स्वीट डिलाइट के साथ होता है! लेकिन, क्या आप जानते हैं कि आखिर कैसे देश के हलवाइयों से बना यह लड्डू मशहूर? हमें एक ऐसा व्यू मिला है जो इसके बनने की एक झलक प्रदान करता है. 

एक नज़र डालेंः

मोतीचूर के लड्डू को बनाने के लिए बहुत अधिक धैर्य और मेहनत की आवश्यकता होती है! हलवाई सबसे पहले बेसन और दूध का पतला बैटर तैयार करता है. लड्डू की छोटी बूंदी या 'मोतीचूर' बनाने के लिए, बेसन के बैटर को एक छलनी से सीधे घी से भरी गर्म कढ़ाई में डाला जाता है. बैटर को तोड़ने के लिए छलनी को हिलाया जाता है और कढ़ाई में छोटे-छोटे बॉल बनते हैं. फिर मोतीचूर को चीनी की चाशनी में भिगोया जाता है, कुछ पानी के साथ छिड़का जाता है और लड्डू का आकार दिया जाता है जिसे हम जानते हैं और प्यार करते हैं! वीडियो को इंस्टाग्राम आधारित फूड ब्लॉगर @beingtanishh द्वारा साझा किया गया था और इसे 36.3 हजार बार देखा जा चुका है.

मोतीचूर के लड्डू और बूंदी के लड्डू में क्या अंतर है? What's The Difference Between Motichoor Laddu and Boondi Laddu:

बहुत से लोग मोतीचूर के लड्डू और बूंदी के लड्डू के बीच कंफ्यूज होते हैं, मुख्यतः क्योंकि दोनों में बूंदी होती है और ये समान सामग्री से बने होते हैं. दोनों लड्डू की बूंदी बेसन से तैयार की जाती है. हालांकि, बूंदी के लड्डू और मोतीचूर के लड्डू के बीच बड़ा अंतर बूंदी के आकार का है. बूंदी के लड्डू में बड़े आकार के बेसन के आटे से बनी बूंदी होती है और मोतीचूर के लड्डू में छोटी बूंदी होती है!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Storing Food Mistakes: हम सभी खाना स्टोर करते समय करते हैं ये 5 गलतियां
Lemon Tea Benefits: रोजाना लेमन टी पीने के 8 बड़े फायदे
Right Time To Eat These Food: अगर आप भी करते हैं इन चीजों का सेवन तो जान लें इन्हें खाने का सही समय
Dates (Khajoor) Recipes: ऐसे करें खजूर को डाइट में शामिल, मिलेंगे बेमिसाल फायदे