विज्ञापन
Story ProgressBack

रोटी पर सास की सीख का बहू ने निकाला ऐसा मतलब, बेमतलब पिट गए ससुर, वीडियो देख हंस-हंस होंगे लोटपोट

Roti Ghar ki Izzat: हमारे घर के बड़े बुजुर्ग हमेशा कहते हैं कि कभी भी रोटियां गिनकर नहीं बनानी चाहिए. कहा जाता है कि घर की लक्ष्मी को हमेशा कुछ रोटियां ज्यादा बनाकर रखना चाहिए. क्योंकि रोटी घर की इज्जत मानी जाती है.

Read Time: 3 mins
रोटी पर सास की सीख का बहू ने निकाला ऐसा मतलब, बेमतलब पिट गए ससुर, वीडियो देख हंस-हंस होंगे लोटपोट

Roti Ghar ki Izzat: अक्सर आपने घर के बड़ों को बिना गिने रोटी बनाने के लिए कहते सुना होगा. उनके अनुसार रोटी हमारे घर की इज्जत होती है. अब आप सोच रहे होंगे कि रोटी घर की इज्जत कैसे हुई, तो आपको बता दें कि अगर हमारे घर में एक्स्ट्रा रोटी बनी रहेगी तो आपके घर अगर कोई अचानक मेहमान या फिर कोई दीन, पशु, भूखा आ जाए तो वो आपके दरवाजे से भूखा नहीं लौटेगा. अगर एक्स्ट्रा रोटी बनी रहेगी तो मेहमानों के सामने हमारी इज्जत भी बनी रहती है. इसलिए रोटी को घर की इज्जत कहा जाता है. इसी तरह का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है, हालांकि ये वीडियो बेहद फनी है जिसमें एक सास अपनी बहू को घर की इज्जत यानी रोटी के बारे में बता रही है.

सास की बहू को नसीहत (Mother in law teaches daughter in law)


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक वीडियो में सास अपनी बहू को एक्स्ट्रा रोटी बनाने को कहती है और उसे बताती है कि अगर कोई 4 रोटी खाता है तो जरूरी नहीं है कि उतनी ही रोटी बनाएं. हमेशा एक रोटी ज्यादा बनानी चाहिए और घर की बहू घर की लक्ष्मी होती है इसलिए उसे घर की इज्जत बना कर रखना चाहिए. हालांकि इस बात पर बहू एक रोटी ज्यादा बनाकर भी लाती है लेकिन उसे लगता है कि वह रोटी सिर्फ इज्जत बढ़ाने के लिए है, खाने के लिए नहीं और वो अपने ससुर के हाथ से एक्स्ट्रा रोटी छीन लेती है. उसके बाद बहू उन्हें थप्पड़ मार देती है. ये देख सास ससुर चौंक जाते हैं. तब बहू कहती है कि ये घर की इज्जत पर हाथ डाल रहे थे.
 

इंस्टाग्राम पर keshavshashivlogs नाम के अकाउंट पर ये वीडियो अपलोड किया गया है. मनोरंजन और कॉमेडी के पर्पस से बनाया गया है ये वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है. वीडियो को कई बार शेयर भी किया जा चुका है और लोग इस पर तरह-तरह के कॉमेंट्स भी कर रहे हैं. वीडियो पर कॉमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा "घर की इज्जत बचा ली बहू ने" तो वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि "बेचारी बहू इज्जत बचाए तो दिक्कत, नहीं बचाए तो दिक्कत, करे तो क्या करे आखिर". एक अन्य यूजर ने लिखा ये पापा की परी है, कुछ भी कर सकती है.
 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जापानी डिश में भी शामिल हो गया भटूरा! साइज देखकर लोग हुए हैरान बोले ये तो कुछ और ही है
रोटी पर सास की सीख का बहू ने निकाला ऐसा मतलब, बेमतलब पिट गए ससुर, वीडियो देख हंस-हंस होंगे लोटपोट
पीले दांतों को चमकदार बनाने के लिए आज से ही डाइट में शामिल करें ये चीजें
Next Article
पीले दांतों को चमकदार बनाने के लिए आज से ही डाइट में शामिल करें ये चीजें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;