Egg Frittata, बोले तो आइडल Morning Breakfast, मिनटों में हो जाएगा तैयार, रेसिपी देखें

Easy breakfast: यह झटपट बनने वाला नाश्ता है, जो 15 मिनटों में तैयार हो जाता है, जिसे आप सुबह-सुबह बड़े आराम से खा सकते हैं.

Egg Frittata, बोले तो आइडल Morning Breakfast, मिनटों में हो जाएगा तैयार, रेसिपी देखें

Morning Breakfast: फ्रिटाटा अंडे से बनाया जाने वाले एक डिश है, जो आमलेट (omelette) के समान होता है.

नई दिल्ली:

Easy breakfast: ब्रेकफास्ट यानी सुबह का नाश्ता (Breakfast) दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन कहा जाता है. सुबह नाश्ते में क्या बनेगा, क्या खाया जाए इस बारे में सोचना यह रोज की बात है. हालांकि रोज के बिजी शेड्यूल (busy schedule) और इस लाइफस्टाइल (lifestyle) में रोज सुबह हेल्दी ब्रेकफास्ट (healthy breakfast) बनाने के लिए मुश्किल से ही समय मिल पाता है. कई बार तो हम नाश्ता इसलिए नहीं बनाते हैं कि किचन में घंटों खड़ा रहकर भला कौन हेल्दी नाश्ता बनाएगा.

सुबह के नाश्ते में हम वही बनाना पसंद करते है जो हेल्दी, पौष्टिक होने के साथ ही बनने में कम समय लेता हो. यहां हम आपको मिनटों में तैयार होने वाले एग फ्रिटाटा रेसिपी (Egg Frittata recipe) के बारे में बता रहे हैं. जिसे बनने में सिर्फ 15 मिनट लगेगा और यह पौष्टिकता से भरपूर होगा. यह एग फ्रिटाटा रेसिपी पौष्टिक (nutritious) और स्वादिष्ट (delicious) है और इसे बिना किसी परेशानी के एयर फ्रायर में बनाया जा सकता है.

eati1d2o

यह एग फ्रिटाटा रेसिपी पौष्टिक (nutritious) और स्वादिष्ट (delicious) है  

चिप्स क्रेविंग पर लड़की ने कह दी ऐसी बात, Instagram पर लोग बोले वाह! वाह!

फ्रिटाटा रेसिपी (Frittata)

फ्रिटाटा अंडे से बनाया जाने वाले एक डिश है, जो आमलेट (omelette) के समान होता है. यह डिश मूल रूप से इटली (Italy) का है, जो मोटे पैनकेक की तरह होता है, जिसमें सब्जियां, मिट के टुकड़े या कसा हुआ पनीर होता है. फ्रिटाटा काफी हेल्दी होता है क्योंकि अंडे को प्रोटीन का कंप्लीट सोर्स माना जाता है. इसमें सब्जियां भी होती है जो ब्रेकफास्ट को हेल्दी के साथ बेहद स्वादिष्ट बनाता है.

15 मिनट में बनाए एयर फ्रायर एग फ्रिटाटा रेसिपी

 फ्रिटाटा रेसिपी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसकी तैयारी और पकाने में बेहद कम समय लगता है. यह झटपट बनने वाला नाश्ता है, जो 15 मिनटों में तैयार हो जाता है, जिसे आप सुबह-सुबह बड़े आराम से खा सकते हैं. फ्रिटाटा रेसिपी दो से तीन लोगों के लिए बनाने के लिए कितनी सामग्री लगेगी, इसकी जानकारी नीचे से प्राप्त करें.

एम्मा क्लेयर द्वारा एयर फ्रायर एग फ्रिटाटा की रेसिपी (Full Recipe For Air Fryer Egg Frittata By Emma Claire)

सामग्री (Ingredients)

-6 अंडे 

-1/2 कप चॉप्ड ब्रोकोली

-कटा हुआ 1/2 कप लाल शिमला मिर्च

-कटा हुआ 1/2 कप शिमला मिर्च

-कसा हुआ 1/4 कप पनीर

-1 छोटा चम्मच नमक

-1/2 छोटा चम्मच काली मिर्च

नीना गुप्ता पहाड़ों के बीच ले रही हैं 'बन मस्का' के मजे, देखकर ड्रूल करने लगे फैंस- यहां देखें आसान रेसिपी

बनाने का तरीका (Method)

1.सबसे पहले एक बेकिंग शीट या पार्चमेंट पेपर लें और इसे एयर फ्रायर ट्रे के अंदर रखें. शीट पर थोड़ा सा जैतून का तेल छिड़कें.

2.शीट पर छह अंडे तोड़ें. उसमें अपनी पसंद की सब्जियां जैसे ब्रोकली, लाल शिमला मिर्च, शिमला मिर्च डालें.

3.फिर नमक, काली मिर्च और पपरिका के साथ कद्दूकस किया हुआ पनीर डालें और रख दें. 

4.अब इसे एयर फ्रायर में 15 मिनट के लिए 180 डिग्री सेल्सियस पर पकाएं. लो तैयार है एयर फ्रायर एग फ्रिटाटा की रेसिपी, अब इसे गर्मा-गर्मा परोसें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे जरूर ट्राई करें और कमेंट बॉक्स में हमें बताएं कि आपको यह कैसा लगा.