Weight Loss: बाहर निकली तोंद को अंदर करने का काम करती है ये हरी पत्ती, जानें कैसे करें सेवन

Moringa Powder For Weight Loss: मोरिंगा औषधीय गुणों से भरपूर है. मोटापा कम करने के लिए आप मोरिंगा की पत्तियों का कई तरह से सेवन कर सकते हैं.

Weight Loss: बाहर निकली तोंद को अंदर करने का काम करती है ये हरी पत्ती, जानें कैसे करें सेवन

Moringa For Weight Loss: मोरिंगा औषधीय गुणों से भरपूर है. 

Moringa Leaves For Weight Loss: मोटापा आज के समय की एक बड़ी समस्या में से एक है. आज की हमारी खराब लाइफस्टाइल और खान-पान के चलते मोटापा समेत शरीर को तमाम तरह की समस्याओं से गुजरना पड़ता है. बाहर निकली तोंद की वजह से हमारे पसंद के कपड़े भी कई बार फिट नही आते हैं. मोटा शरीर कई बार हमें असहज भी महसूस कराता है. अगर आप भी अपने वजन को कंट्रोल करने का उपाय तलाश रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. आज हम आपको एक ऐसी पत्ती के बारे में बता रहे हैं जिसकी मदद से आप बहुत कम समय में आसानी से वजन को कम किया जा सकता है. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं.

मोरिंगा औषधीय गुणों से भरपूर है. मोरिंगा की पत्ती और फूल दोनों को ही सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. मोरिंगा की पत्तियों में क्लोरोजेनिक एसिड और शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. यह शरीर में मौजूद फ्री-रेडिकल्स को बेअसर, टॉक्सिन्स को बाहर करने और शरीर को डिटॉक्स करने में मददगार हैं. अगर आप वजन को कम करना चाहते हैं तो आप मोरिंगा की पत्तियों का सेवन कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Drink For Uric Acid: यूरिक एसिड को कंट्रोल करने के लिए इस मसाले के पानी का ऐसे करें सेवन, तेजी से होगा...

Latest and Breaking News on NDTV

वजन घटाने के लिए मोरिंगा का सेवन कैसे करें- (How To Use Moringa Leaves For Weight Loss)

मोटापा कम करने के लिए आप मोरिंगा की पत्तियों का कई तरह से सेवन कर सकते हैं. आप मोरिंगा की पत्तियों से ड्रिंक बनाकर पी सकते हैं. इसे बनाने के लिए आपको एक कप पानी में मोरिंगा की पत्तियों को उबालना है फिर इसे छानकर पीना है. इससे शरीर में जमा चर्बी को पिघलाने में मदद मिलती है. इसके अलावा आप मोरिंगा की पत्तियों को चबाकर भी खा सकते हैं. अगर आपको इन दोनों तरह से मोरिंगा का स्वाद अच्छा नहीं लग रहा है तो आप इसे अपनी स्मूदी बनाने समय इसमें डालकर पी सकते हैं. इससे वजन को कम करने में मदद मिल सकती है.

Colon Cancer: Symptoms, Stages & Treatment | आंत का कैंसर: लक्षण, कारण और उपचार | Dr Vivek Mangla



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)