Monsoon Special: इवनिंग टी टाइम के लिए बेस्ट स्नैक है फिश पकौड़ा

Monsoon Special Snack: हम में से अधिकांश के लिए, मानसून चाय और पकौड़े का पर्याय है. बारिश की हर 'शाम की चाय' को पकौड़ा, समोसा, भजिया और बहुत कुछ के साथ पेयर करते हैं.

Monsoon Special: इवनिंग टी टाइम के लिए बेस्ट स्नैक है फिश पकौड़ा

Monsoon Special: फिश को फिश फिलेट के बैटर में डुबोकर फ्राई किया जाता है.

खास बातें

  • पकौड़ा बारिश के दिनों के लिए बेस्ट स्नैक है.
  • फिश पकौड़ा हेल्दी के साथ-साथ टेस्टी भी है.
  • फिश पकौड़ा को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Monsoon Special Snack:  हम में से अधिकांश के लिए, मानसून चाय और पकौड़े का पर्याय है. बारिश से धुली उन शामों के बारे में कुछ ऐसा है जो क्रीस्पी, ग्रीसी के बाद वाली हर चीज के लिए हमारी क्रेविंग को तेज करता है. इसके बाद, हर दूसरे दिन हम अपने 'शाम की चाय' को पकौड़ा, समोसा, भजिया और बहुत कुछ के साथ पेयर करते हैं. जबकि ये स्वादिष्ट व्यंजन आस-पास की दुकानों पर आसानी से उपलब्ध हैं, हम इन्हें घर पर भी बनाने का आनंद लेते हैं. हमारा विश्वास करें, इनमें से प्रत्येक रेसिपी सरल हैं और आसानी से हमारे रसोई घर में बनाई जा सकती हैं. और घर के बने पकौड़े के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी इच्छानुसार रेसिपी और स्वाद को कॉस्टोमाइज कर सकते हैं. उदाहरण के लिए, कुछ एक साधारण आलू का पकौड़ा पसंद करते हैं जहां कटे हुए आलू को बेसन के बैटर में डुबोया जाता है और फ्राई किया जाता है. जबकि, बहुत से लोग अलूर चॉप पसंद करते हैं जहां मैश किए हुए आलू को मसालों के एक पूल के साथ मिलाया जाता है और फिर बैटर में डुबोया जाता है और फ्राई किया जाता है.

इसी तरह, यहां फिश पकौड़ा रेसिपी है जहां हमने डिश तैयार करने के लिए रेगुलर या चिकन के बजाय फिश फिलेट का इस्तेमाल किया. की तरह ज्यादा फिश और चिप्स यहां फिश फिलेट एक बैटर में डुबोकर फ्राई किया जाता है, जब तक यह ब्राउन कलर में न बदल जाए. हालांकि, इस रेसिपी में उपयोग की जाने वाली सामग्री देसी है और हर इंडियन किचन में आसानी से मिल जाती है. आइए एक नजर डालते हैं रेसिपी पर.

tq7jg9ko

कैसे बनाएं फिश पकौड़ेः 

इस रेसिपी के लिए, हम बासा या भेटकी का उपयोग करना पसंद करते हैं. इन मछलियों की नरम और मक्खन जैसी बनावट डिश में सबसे अच्छा उभर कर आती है. 

फिश को नींबू के रस और नमक के साथ 15 मिनट के लिए मैरीनेट करें और फिर पानी निकाल दें. यह फिश से कच्ची गंध को धो देता है. अब, पानी, मैदा, लाल मिर्च पाउडर, जीरा, हल्दी, नमक और बेकिंग सोडा के साथ एक गाढ़ा बैटर बनाएं और फिश फिलालेट्स को डुबोएं. फिश के प्रत्येक स्लाइस को अच्छी तरह से कोट करें और डीप फ्राई करें. अंत में, ऊपर से थोड़ा चाट मसाला छिड़कें और केचप या चटनी के साथ पेयर करें. और हां, एक गर्म कप चाय के साथ!

फिश पकौड़े की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Foods To Avoid In Monsoon: मॉनसून के दिनों में भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन
Pimples Care Tips: पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स
Mawa Cake: स्वीट खाना है पसंद तो ट्राई करें पारसी स्टाइल मावा केक-Recipe Video Inside
Tadka Khichdi: हेल्दी और कम्फर्ट मील के लिए ट्राई करें तड़का खिचड़ी