देसी घी में मिलाकर चेहरे पर लगा लें ये चीजें, हफ्ते भर में गायब होने लगेंगी झुर्रियां, फाइन लाइन्स और निखरी त्वचा

Glowing Skin: देसी घी को आज तक आपने खाने की चीजों में खाया होगा जो आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होता है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि यह आपकी स्किन की कई समस्याओं को दूर करने में भी फायदेमंद होता है.

देसी घी में मिलाकर चेहरे पर लगा लें ये चीजें, हफ्ते भर में गायब होने लगेंगी झुर्रियां, फाइन लाइन्स और निखरी त्वचा

Monsoon Skin Care: देसी घी आपकी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है.

Skin Care Tips: आपने आज तक घी, मक्खन और क्रीम को खाने की चीजों में डालकर खाया होगा. कई लोग इसे दाल, सब्जी पर डालकर और कई लोग इसे रोटी में लगाकर खाते हैं. बता दें कि घी में अच्छा कोलेस्ट्रॉल पाया जाता है जो हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है. लेकिन आपको शायद ही पता हो कि यह सेहत के साथ स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है. यह स्किन को शाइनी और हेल्दी बनाता है. आपको घी के साथ कुछ चीजों को मिलाकर लगाने से ग्लोइंग और हेल्दी स्किन मिल सकती है तो आइए जानते हैं क्या हैं वो चीजें-

बारिश के मौसम में इस एक चीज का करे सेवन, बालों का झड़ना हो जाएगा बंद, घने और मजबूत भी बनेंगे बाल

घी और बेसन

एक बाउल में बेसन लें उसमें हल्दी, नींबू का रस और घी मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें. फिर इस पेस्ट को चेहरे पर 10-15 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें. सूख जाने पर फेस को धोलें. ये पैक आपकी स्किन से दाग-धब्बे और पिगमेंटेशन हटाने में मदद कर सकता है.

घी और केसर

केसर में पाए जाने वाले पोषक तत्वों के बारे में तो आप जानते ही होंगे. घी के साथ मिलकर यह आपकी स्किन को हेल्दी बनाने में मदद करता है. इसके लिए आप थोड़े से घी में केसर और चुटकी भर हल्दी डालकर पेस्ट बना लें. फिर इसे फेस पर लगाकर कुछ देर तक फेस और गर्दन पर मसाज करें. यह झुर्रियों और फाइन लाइन्स को कम करके स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद कर सकता है.

हाई कोलेस्ट्रॉल से छुटकारा दिलाने में मदद करेंगी ये 5 चीजें, आज से ही डाइट में कर लें शामिल

दूध और घी 

दूध में घी और थोड़ा सा बेसन मिलाकर पेस्ट बना लें. फिर इस पेस्ट को फेस पर लगभग 10 मिनट के लिए लगाएं. फिर चेहरे को धोकर साफ कर लें. इस मास्क का इस्तेमाल हफ्ते में एक बार जरूर करें. यह स्किन पर पड़े दाग-धब्बों को कम करने में मदद करता है और स्किन को ग्लोइंग बनाता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Get Glowing Skin: Effective Home Remedies | चेहरे पर 7 दिन लगा लें ये 5 चीजें,10 दिन में निखार देखें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com