लटकती तोंद और कमर की चर्बी को कम करने के लिए इन 3 चीजों से बने ड्रिंक का करें सेवन, पानी की तरह बह जाएगी...

Detox Water For Weight Loss: किचन में मौजूद इन 3 मसालों से बना डिटॉक्स वॉटर वजन घटाने के लिए एक अच्छा ऑप्शन है जो न टॉक्सिन को बाहर निकालता है

लटकती तोंद और कमर की चर्बी को कम करने के लिए इन 3 चीजों से बने ड्रिंक का करें सेवन, पानी की तरह बह जाएगी...

Dalchini, Jeere And Saunf: इस ड्रिंक का सेवन कर वजन को आसानी से कम कर सकते हैं.

Dalchini, Jeere And Saunf For Weight Loss: क्या आप भी अपने बढ़े हुए वजन से परेशान हैं. अगर आपका जवाब हां है तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं आज हम आपके लिए एक ऐसा ड्रिंक लेकर आए हैं जिसे पीने से आपके शरीर में जमा चर्बी मोम की तरह पिघल जाएगी. दरअसल वजन बढ़ने की कई वजह हो सकती हैं. आज के समय की हमारी लाइफस्टाइल ऐसी है जिसके चलते हम मोटापा ही नहीं बल्कि तमाम तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं. मोटापा का एक और कारण भी है वो हमारी खराब डाइट. समय की कमी के चलते हम ऐसे रेडी टू ईट फूड की तरफ बढ़ रहे हैं जो न केवल हमारे वजन बल्कि सेहत के लिए भी हानिकारक हैं. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं कैसे बनाएं वेट-लॉस ड्रिंक.

किचन में मौजूद इन 3 मसालों से बना डिटॉक्स वॉटर वजन घटाने के लिए एक अच्छा ऑप्शन है जो न टॉक्सिन को बाहर निकालता है, बल्कि एक अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए मेटाबॉल्ज्मि को नियंत्रित करने में भी मदद करता है. यह क्लासिक दालचीनी पानी है, इसमें जीरा और सौंफ की एक्ट्रा गुडनेस है.

ये भी पढ़ें- Weight Loss Dinner: मोटापा कम करने के लिए डिनर में खाएं ये 3 चीजें तेजी से घटने लगेगा वजन, एक हफ्ते में बॉडी नजर आएगी...

Latest and Breaking News on NDTV

कैसे बनाएं दालचीनी-सौंफ-जीरा डिटॉक्स वॉटर-(How To Make Cinnamon Fennel Cumin Detox Water)

एक बाउल में दो कप पानी लीजिए. इसमें एक चम्मच दालचीनी पाउडर, सौंफ और जीरा पाउडर मिलाएं. मध्यम आंच पर लगभग उबाल लें. पानी को छान कर घूंट-घूंट कर पी लें. स्वाद बढ़ाने के लिए इस ड्रिंक में आप शहद मिला सकते हैं. इसके अलावा भी आप दूसरी विधि से इसे बना सकते हैं. आधा इंच दालचीनी की छड़ी, आधा चम्मच जीरा और आधा चम्मच सौंफ एक गिलास पानी में भिगो दें. रात भर भिगोएं. अगली सुबह इसमें थोड़ा और पानी डालें और 5 मिनट तक उबालें. पानी को छान कर घूंट लें. अपनी सुबह की शुरुआत इस स्वस्थ दालचीनी के पानी से खाली पेट करें और पूरे दिन स्वस्थ मेटाबॉज्यिम का मजा लें. 

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)