Military Mutton Curry: नॉनवेज खाना करते हैं पसंद तो ट्राई करें मिलिट्री स्टाइल मटन करी

Military Mutton Curry Recipe: मिलिट्री मटन करी को इडली, डोसा, दम बिरयानी, रागी मडल या कुछ साधारण जैसे उबले हुए चावल और रोटी के साथ पेयर किया जा सकता है.

Military Mutton Curry: नॉनवेज खाना करते हैं पसंद तो ट्राई करें मिलिट्री स्टाइल मटन करी

Military Mutton Curry: मटन के टेंडर पीस को साबुत मसालों में मैरीनेट किया जाता है.

खास बातें

  • मिलिट्री मटन करी एक टेस्टी रेसिपी है.
  • मिलिट्री मटन करी को डिनर में बनाया जा सकता है.
  • मिलिट्री मटन करी को आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Military Mutton Curry Recipe: एक पौष्टिक और स्वादिष्ट मटन करी का टैंटलाइजिंग फ्लेवर हर खाने वाले के दिल में राज करता है. मटन के टेंडर पीस को साबुत मसालों में मैरीनेट किया जाता है और फिर अरोमेटिक ग्रेवी में पकाया जाता है जो हमें हमारी पसंदीदा करी देता है. चाहे वह एक लेजी संडे लंच हो या शुक्रवार की डिनर पार्टी, मटन करी सभी अवसरों के लिए एकदम परफेक्ट है. यही कारण है कि हमारे पास अपनी क्रेविंग को पूरा करने के लिए देसी मटन करी रेसिपीज की इतनी वाइड वैराइटी है. हमें एक और मसालेदार मटन करी की रेसिपी मिली है जो आपकी पसंदीदा डिश बन जाएगी मिलिट्री स्टाइल की मटन करी.

मिलिट्री मटन करी को इडली, डोसा, दम बिरयानी, रागी मडल या कुछ साधारण जैसे उबले हुए चावल और रोटी के साथ पेयर किया जा सकता है. यह सरल और आसान रेसिपी मसालों में डूबे हुए मीट के टेंडर पीस के साथ एक मसालेदार करी बनाती है. प्याज, मटन, दही, धनिया, हरी मिर्च और मसालों से आपको तीखी, सेहतमंद और टेस्टी मटन करी मिल जाएगी.

mutton curry

इसे अरोमेटिक ग्रेवी में पकाया जाता है


मिलिट्री-स्टाइल मटन करी कैसे बनाएंः (How To Make Military-Style Mutton Curry)

सबसे पहले आपको दोनों पेस्ट को पीस लेना है. हरी मिर्च, लहसुन और अदरक को दरदरा पीसकर अलग रख लें. दूसरे मिक्सर जार में हरा धनिया और हरी मिर्च का बारीक पेस्ट बना लें, इसे भी एक तरफ रख दें.

मटन को अदरक-लहसुन-हरी मिर्च के पेस्ट, दही और बाकी सामग्री में मैरीनेट कर लें. इसे एक घंटे के लिए रख दें. तेल में दालचीनी, बड़ी इलाइची, छोटी इलाइची, काली मिर्च, तेज़पत्ता और प्याज़ भूनें. प्याज को गोल्डन होने तक भूनें. मैरीनेट किया हुआ मटन डालें. पानी डालें और उसमें नमक डालें. उबाल आने दें. धनिया-हरी मिर्च का पेस्ट डालें. ऊपर से थोड़ा सा घी लगाकर इसे बंद कर दें.

मिलिट्री मटन करी की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Christmas Cakes: क्रिसमस को खास बनाने के लिए इन केक रेसिपीज को करें ट्राई
Vitamins For Winter: सर्दियों में हेल्दी रहने के लिए इन विटामिन्स का करें सेवन
Chiku Ke Fayde: त्वचा को हेल्दी रखने और वजन को कम करने के लिए चीकू का करें सेवन
Weight Loss Dinner: मोटापा कम करने के लिए डिनर में शामिल करें ये हाई प्रोटीन चीजें