Met Gala 2024: मेट गाला अवॉर्ड फंक्शन में खाने की इन तीन चीजों पर लगा है बैन, कभी नहीं की जाती हैं सर्व

मेट गाला 2024 में, कैटरर ओलिवियर चेंग ने एक मेनू तैयार किया जो 'स्लीपिंग ब्यूटी: रीवाकिंग फैशन' थीम को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

Met Gala 2024: मेट गाला अवॉर्ड फंक्शन में खाने की इन तीन चीजों पर लगा है बैन, कभी नहीं की जाती हैं सर्व

Met Gala 2024: आलिया भट्ट कस्टम सब्यसाची साड़ी पहन कर रेड कार्पेट पर किया वॉक

यह साल का वो समय है जब दुनिया के एलीट्स लोग फैशन का जश्न मनाने के लिए एक साथ होते हैं - हां, यह मेट गाला 2024 का टाइम है. न्यूयॉर्क में मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट्स में आयोजित, इस साल की थीम 'स्लीपिंग ब्यूटीज: रीवाकिंग फैशन' थी. और हमने आलिया भट्ट और ईशा अंबानी जैसी कई सेलेब्स को मेट गाला रेड कार्पेट पर वॉक करते हुए देखा. बता दें कि ये इवेंट 6 मई, 2024, शाम 6 बजे (ईटी)/ 7 मई, 2024, सुबह 3.30 बजे (आईएसटी) पर शुरू हुआ था . लेकिन अब जब बात सेलीब्रेशन की आती है तो फिर खाने के बिना ये कैसे पूरा हो सकता है. इस आर्टिकल में, हम आपको इस साल इवेंट में सर्व किए गए फूड आइटम्स के बारे में बताएंगे.

Food At Met Gala 2024: मेट गाला 2024 में मेहमानों को क्या परोसा गया?

फैशन की तरह ही मेट गाला के खाने का थीम भी रखा जाता है. इस ट्रेडीशन का पालन करते हुए, इस साल, कैटरर ओलिवर चेंग ने एक मेनू तैयार किया जो 'स्लीपिंग ब्यूटी: रीवाकिंग फैशन' थीम के साथ अच्छी तरह से मेल खा रहा है. वोग के अनुसार, उनका यह भी मानना है कि इनमें से कुछ डिश "बच्चों की कहानियों की बुक के लिए वर्थी है". उन्होंने आगे बताया कि मेनू में उन चीजों को शामिल किया गया जो सीजनल इंग्रीडिएंट्स पर ध्यान में रख कर बनाया गया है, जो "स्लीपिंग ब्यूटी की फैंटसी वर्ल्ड के हरे-भरे बगीचों और महलों" से इंस्पायर है.

ये भी पढ़ें: इंटरनेशनल नो डाइट डे पर रकुल प्रीत सिंह ने खाया फ्रेंच फ्राइज, देखकर आपके मुंह में भी आ जाएगा पानी

वोग मैगज़ीन की एक रिपोर्ट की मानें तो स्टार्टज के लिए ओलिवियर चेंग ने एक स्प्रिंग वेजिटेबल सलाद सर्व किया जिसमें ऑलिव क्रम्बल, बटर फ्लाई शेप के क्रुटोंस, बिगफ्लॉवर फोम और रास्पबेरी विनैग्रेट भी थे. इसके बाद खाने के एक से बढ़कर एक आइटम शामिल थें. आखिर में, फेमस फेयरी टेल स्नो व्हाइट से इंस्पायर स्वीट डिश थी जिसमें बादाम क्रीमेक्स सर्व किया गया.

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि इनविटेशन, मेनू कार्ड, नैपकिन और टेबल सेटअप भी इवेंट की थीम को ध्यान में रखकर किया गया था.

3 फूड आइटम्स जो मेट गाला में कभी नहीं सर्व किए जाते:

मेट गाला मेनू को हर साल सीज़न की थीम और वाइब के हिसाब से किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं, तीन ऐसे फूड आइटम्स हैं जो इन इवेंट के मेनू में कभी जगह नहीं बना पाए? आपने सही पढ़ा! ई की एक रिपोर्ट के अनुसार! ऑनलाइन, वोग की एडिटर-इन-चीफ और मेट गाला की को-होस्ट अन्ना विंटोर ने मुंह से महक आने वाली चीजों को इस इवेंट से वीटो कर दिया है. ये फूड आइटम्स हैं चीव्स, प्याज और लहसुन. इवेंट के शेफ भी इस बात को ध्यान रखते हुए ही खाना बनाते हैं. 

Health Benefits of Bananas: एक दिन में कितने केले खाने चाहिए? केला खाने के फायदे



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)