सिर्फ काले चने से बनाएं तीन प्रोटीन रिच स्नैक्स, देेखें रेसिपी वीडियो

भारतीय खाने में काला चना वेजिटेरिन्यस के लिए प्रोटीन का एक पावरफुल स्रोत हैं. यह खाने में जिनता स्वादिष्ट लगता हैं उतना ही हेल्दी भी हैं.

सिर्फ काले चने से बनाएं तीन प्रोटीन रिच स्नैक्स, देेखें रेसिपी वीडियो

खास बातें

  • काला चना वेजिटेरिन्यस के लिए प्रोटीन का एक पावरफुल स्रोत हैं.
  • यह खाने में जिनता स्वादिष्ट लगता हैं उतना ही हेल्दी भी हैं.
  • हम सभी काले चने चावल, पूरी और चाट के रूप में खाकर बड़े हुए हैं.

भारतीय खाने में काला चना वेजिटेरिन्यस के लिए प्रोटीन का एक पावरफुल स्रोत हैं. यह खाने में जिनता स्वादिष्ट लगता हैं उतना ही हेल्दी भी हैं. इसका इस्तेमाल बहुत से भारतीय और इंटरनेशनल डिश में किया जाता है. काला चना डाइटर का भी फेवरेट फूड है क्योंकि इसमें फाइबर की भी अच्छी मात्रा होती है, जो लंबे समय तक पेट को भरा रखने के साथ पेट भरा रखने में मदद करती है. हम सभी काले चने चावल, पूरी और चाट के रूप में खाकर बड़े हुए हैं और हम सभी इन व्यंजनों को खूब पसंद भी करते हैं. इसी बात को ध्यान में रखकर हम काले चने से तैयार होने वाले तीन बेहतरीन स्नैक्स लेकर आए हैं जो खाने में बहुत ही मजेदार है.

आप इसी काले चने से तीन प्रोटीन रिच स्नैक्स बना सकते हैं, जिन्हें आप कभी भी बनाकर खा सकते हैं. आप इन व्यंजनों को बहुत ही कम मेहनत के साथ इन्हें फटाफट तैयार कर सकते हैं. इस वीडियो की मदद से आप इन स्नैक्स को आप घर पर आसानी से बना सकते हैं. मुंबई बेस्ड यूट्यूबर अल्पा मोदी ने अपने यूटयूब चैनल समथिंग कुकिंग विद अल्पा पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसे देखकर आप आसानी से आप अपने घर पर बच्चों और गेस्ट्स के लिए स्नैक्स तैयार कर सकते हैं. इससे आप शामी कबाब, वेज रोज और बर्गर के लिए पैटी बना सकते हैं.

सर्दी के मौसम में ट्राई करें मटन से बनी इस लाजवाब डिश को

इन मजेदार स्नैक्स को आप हरी चटनी या कैचअप के साथ सर्व कर सकते हैं. यकीन मानिए इन स्नैक्स को खाने के बाद हर कोई आपका फैन हो जाएगा. तो देर किस बात डालते हैं एक नजर इस रेसिपी वीडियो:

काले चने से बनाएं ये स्नैक्स:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बटर चिकन से हटकर ट्राई करें हरियाली मुर्ग मसाला की यह रेसिपी, देखें वीडियो