Lockdown Recipes: चाय की चुस्कियों के साथ ये 5 क्विक फ्राइड स्नैक्स बना देंगे आपका दिन, घर पर आसानी से बनाएं

Quick Fried Snacks: अगर आप लॉकडाउन में स्नैक्स खाने को आतुर हो रहे हैं या चाय की चुस्कियों के साथ कुछ फ्राइड स्नैक्स (Fried Snacks) खाने का मन हो रहा है तो हम यहां बता रहे हैं जल्दी से बनने वाले 5 स्नैक्स (5 Quick Snacks) के बारे में. यह न सिर्फ स्वादिष्ट हो सकते हैं बल्कि आसानी से घर पर बनाए जा सकते हैं.

Lockdown Recipes: चाय की चुस्कियों के साथ ये 5 क्विक फ्राइड स्नैक्स बना देंगे आपका दिन, घर पर आसानी से बनाएं

Quick Snacks Recipe: यहां कुछ स्नैक्स रेसिपी दी गई हैं जिन्हें आप घर आसानी से बना सकते हैं

खास बातें

  • चिकन पॉपकॉर्न एक हिट स्नैक्स हो सकते हैं.
  • पकोड़े घर पर बनाना काफी आसान है.
  • हनी चिली पोटेटो को भी जल्दी तैयार किया जा सकता है.

Quick Snacks Recipe: फ्राइड चीजों में स्वाद न होने के काफी कम चांस होते हैं, यही कारण है कि आप हर वक्त कुछ फ्राइड खाने की लालसा लिए हुए रहते हैं. लॉकडाउन (Lockdown) में आपकी यह लालसा बढ़ सकती है. पूरी फैमिली के साथ खाली चाय पी रहे हों तो मजा कहां आता है! चाय के साथ कुछ कुरकुरा सा खाने को मिल जाए तो बात ही बन जाए. अगर आप लॉकडाउन में स्नैक्स (Lockdown Snacks) खाने को आतुर हो रहे हैं या चाय की चुस्कियों के साथ कुछ फ्राइड स्नैक्स (Fried Snacks) खाने का मन हो रहा है तो हम यहां बता रहे हैं जल्दी से बनने वाले 5 स्नैक्स (5 Quick Snacks) के बारे में. यह न सिर्फ स्वादिष्ट हो सकते हैं बल्कि आसानी से घर पर बनाए जा सकते हैं. लॉकडाउन के दौरान जब आप घर पर समय बिता रहे हैं तो क्रेविंग को खत्म करने के लिए किचन में जल्दी और आसानी से बनने वाले स्नैक्स (Easy Snacks) बनाने का विचार कोई बुरा नहीं है. चाय के साथ स्वादिष्ट स्नैक्स (Delicious Snacks) की बात ही कुछ और हैं तो क्या भी स्वादिष्ट स्नैक्स बनाना चाहते हैं तो यहां हैं जल्दी से बनने वाले 5 स्नैक्स.

घर पर जल्दी से बनने वाले इन 5 फ्राइड स्नैक्स को करें ट्राई | Try These 5 Quick Fried Snacks At Home

1. चिकन पॉपकॉर्न (Chicken Popcorn)

इस शानदार और कुरकुरे स्नैक को बनाना काफी आसान है. इसलिए तो इन्हें पसंद करने वालों की एक लंबी फहरिश्त है. कुछ चिकन चंक्स को मसाले में डुबोएं, सुनहरा भूरा होने तक डीप-फ्राइ करें. रेसिपी के लिए क्लिक करें.

2. ब्रेड पोहा (Bread Poha)

पोहा एक भारतीय नाश्ता है, जिसे अक्सर चपटे चावल और चुनिंदा जड़ी-बूटियों और मसालों के साथ बनाया जाता है. अगर आपके पास घर पर चावल नहीं चपटा है, तो कोई बात नहीं; आप मटर, सरसों, लाल मिर्च पाउडर, मूंगफली और अधिक के साथ कुछ ब्रेड चंक्स भूनकर, ताजा धनिया के साथ गार्निश कर सकते हैं!

ilj56b7g
Quick Snacks Recipe: फ्राइड प्याज के छल्ले एक आकर्षक स्नैक्स का विकल्प हो सकते हैं

3. फ्राइड अनियन रिंग्स (Fried Onion Rings)

फ्राइड प्याज के छल्ले दिन के किसी भी समय एक आकर्षक नाश्ते के लिए बनाए जा सकते हैं. अगर आप अपने परिवार के साथ मूवी नाइट की योजना बना रहे हैं, तो यह एक आदर्श स्नैक हो सकता है. आप इसे खट्टा क्रीम डिप, केचप या मेयोनेज़ के साथ परोस सकते हैं. रेसिपी के लिए क्लिक करें.

4. हनी चिली पोटेटो

इस इंडो-चाइनीज स्नैक घर पर बनाना बेहद आसान है. बस इन्हें बनाने के लिए आपको खुद को ऑर्डर देने की जरूरत है. यह बनाने में काफी आसान है इसे आप खुद घर पर ट्राई कर सकते हैं और जब भी आपका मन चिली पोटैटो खाने का हो तो आप इसे सिर्फ 30 मिनट में बनाकर कर खा सकते हैं.

honey chilli potato recipe
Quick Snacks: इंडो-चाइनीज स्नैक घर पर बनाना बेहद आसान है

5. पनीर पकोड़ा

गर्म चाय के साथ कुरकुरे पनीर के पकोड़े नहीं खाए तो क्या खाया! इन्हें ताजे पनीर के स्लाइस, बेसन के बैटर में डुबोए गए और सुनहरा होने तक तले. इसे ताज़ी धनिया या पुदिना की चटनी के साथ गरमागरम परोसें. रेसिपी के लिए क्लिक करें.

इन स्नैक्स को घर पर बनाने की कोशिश करें और हमें नीचे की कमेंट्स में बताएं कि यह आपको कैसे लगे, और अधिक दिलचस्प व्यंजनों, किचन हैक्स और ट्रिविया के लिए बने रहें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

इबादत के महीने रमजान में रोजेदार इन 4 तरीकों से बनाएं सेवइयां, जानें रमजान में क्या होता है सहरी और इफ्तार

गर्मियों में नहीं खानी चाहिए ये 5 चीजें, स्वास्थ्य को हो सकता है नुकसान, आज ही किचन से करें दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com