Lemon Rice: साउथ इंडियन स्टाइल से बनाएं हेल्दी और टेस्टी लेमन राइस रेसिपी

Lemon Rice Recipe: अपने बिजी शेड्यूल में हमें खाना बनाने के लिए मुश्किल से ही समय मिलता है. चाहे आप ऑनलाइन क्लासेज में फंसे हों या वर्क मीटिंग्स में, समय बीतता जाता है और हम सोचते रहते हैं कि लंच या डिनर में क्या बनाया जाए.

Lemon Rice: साउथ इंडियन स्टाइल से बनाएं हेल्दी और टेस्टी लेमन राइस रेसिपी

Lemon Rice: हम केवल एक क्विक और आसानी से बनने वाली रेसिपी चाहते हैं.

खास बातें

  • लेमन राइस एक टेस्टी डिश है.
  • लेमन राइस रेसिपी को 20 मिनट में बना सकते हैं.
  • लेमन राइस नींबू फ्लेवर का टेस्ट आता है.

Lemon Rice Recipe:  अपने बिजी शेड्यूल में हमें खाना बनाने के लिए मुश्किल से ही समय मिलता है. चाहे आप ऑनलाइन क्लासेज में फंसे हों या वर्क मीटिंग्स में, समय बीतता जाता है और हम सोचते रहते हैं कि लंच या डिनर में क्या बनाया जाए. जैसे ही दिन समाप्त होता है, हम केवल एक क्विक और आसानी से बनने वाली रेसिपी चाहते हैं जो कुछ ही समय में तैयार हो जाए. इसलिए, यदि आप इस तरह की डिश की तलाश में हैं, तो यहां हम आपके लिए लेमन राइस की रेसिपी लेकर आए हैं- साउथ की एक स्पेशएलिटी जो कम्फर्ट डिश के बारे में है. 

जब साउथ इंडियन डिश की बात आती है, तो खाने के लिए बहुत सी चीजें हैं. यह डिश ज्यादातर अपनी सिम्पल कुकिंग तकनीक के लिए जानी जाती है जो आपको हर बाइट में फ्लेवर का टेस्ट देती है. और लेमन राइस निश्चित रूप से उन डिश में से एक है जो फुल ऑफ टेस्ट है! इस डिश की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे सिर्फ 20 मिनट में बना सकते हैं.

लेमन राइस बनाने के लिए, आपको केवल सरसों के दाने, हरी मिर्च और मूंगफली को तेल में भूनना है, फिर चावल, मसाला और फ्रेश निचोड़ा हुआ नींबू का रस मिलाएं और पकाएं. सरल लगता है, है ना?! तो चलिए बिना इंतजार किए देखते हैं इस डिश की रेसिपी.

कैसे बनाएं लेमन राइस रेसिपीः (How To Make Lemon Rice Recipe)

सबसे पहले एक पैन में राई को तेल के साथ गर्म करें. अब इसमें करी पत्ता, अदरक, लाल मिर्च, चना दाल और उड़द की दाल डालें. ध्यान रखे कि ये जले नहीं. अब मूंगफली और मसाले जैसे हल्दी पाउडर, मिर्च पाउडर और नमक डालें. फिर से मिलाएं, और फिर चावल डालें.

चावल को मीडियम से स्लो हीट पर लगभग पांच मिनट तक पकाएं. फिर एक नींबू निचोड़ कर मिला लें. धनिया पत्ती से गार्निश करें और आनंद लें!

लेमन राइस की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
High Protein Breakfast: हेल्दी और फिट रहने के लिए ब्रेकफास्ट में करें इन चीजों का सेवन
Oats Salad: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं क्विक और हेल्दी ओट्स सलाद
Microwave Recipe: सिर्फ 5 मिनट में बनाएं टेस्टी माइक्रोवेव बनाना ब्रेड
Side Effects Of Ketchup: टोमेटो कैचअप खाने के नुकसान जान हैरान हो जाएंगे आप
Benefits Of Peanuts: रोजाना मूंगफली खाने के चार जबरदस्त फायदे