विज्ञापन
Story ProgressBack

Korean लड़कियों जैसी स्किन चाहिए तो हर रोज पिएं ये स्पेशल चाय, स्किन बनेगी ग्लोइंग और टाइट, सामने आया सालों पुराना सीक्रेट

Korean Beauty Hacks: 40 की उम्र में भी कोरियन महिलाओं के चेहरे पर झुर्रियां, फाइन लाइन्स नजर नहीं आती हैं और वो 20 की उम्र जैसी जवां दिखती है. इसका राज एक चाय में छिपा हुआ है.

Read Time: 3 mins
Korean लड़कियों जैसी स्किन चाहिए तो हर रोज पिएं ये स्पेशल चाय, स्किन बनेगी ग्लोइंग और टाइट, सामने आया सालों पुराना सीक्रेट
कोरियन लड़कियों की स्किन बेहद खूबसूरत होती है.

Korean Beauty Secret: जब भी बात सुंदरता और ग्लोइंग, बेदाग स्किन की बात आती है तो कोरियन लड़कियों का नाम सबसे पहले दिमाग और नजर के सामने आता है. कोरियन महिलाओं (Koreamm Beauty) की स्किन हमेशा चमकती, टाइट और बेदाग नजर आती है. उनको देखकर आपके भी दिमाग में ये सवाल आता है कि आखिर इनकी इस खूबसूरत स्किन का राज क्या है. कोरियन ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी अब लोगों की लिस्ट में शामिल होने लगे हैं. लेकिन कई बार इनके इस्तेमाल के बाद भी वो रिजल्ट नहीं मिलता है जो हमको चाहिए होता है. तो अब सवाल है कि आखिर उनके जैसी ही स्किन पाने के लिए क्या करना होगा.

नारियल तेल में ये चीज मिलाकर हफ्ते में एक बार बालों पर लगाएं, 2 घंटे में सफेद बाल जड़ से होंगे काले हो जाएंगे घने और लंबे | Natural Dye for White Hair

ये बात तो हम सभी जानते हैं कि स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए स्किन केयर के साथ ही आपको अपने खान-पान पर भी ध्यान देने की जरूरत होती है. क्योंकि आप जो भी खाते हैं उसका सीधा असर आपकी स्किन पर दिखाई पड़ता है. बता दें कि कोरियन महिलाएं अपने स्किन को जवां बनाए रखने के लिए एक खाय चाय पीती हैं. जिसे बोरी चा के नाम से जाना जाता है. 

बोरी चा पीने का फायदे ( Korean Beauty Secret Tea)

40 की उम्र में भी वहां की महिलाओं के चेहरे पर झुर्रियां, फाइन लाइन्स नजर नहीं आती हैं और वो 20 की उम्र जैसी जवां दिखती है. इसका राज भी इसी चाय में छिपा हुआ है. ऐसा माना जाता है कि लगभग हम कोरियन महिला इस चाय का सेवन करती है. तो आइए जानते हैं इस चाय को पीने के फायदे और बनाने का तरीका.

बता दें कि ये चाय जौ से बनी होती है और इसमें ढ़ेर सारे एंटी ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं. इसके अलावा इस चाय में क्वेरसेटिन और कैटेचिन भी पाया जाता है जो स्किन को बूढ़ा करने वाले रेडिकल्स से स्किन को बचाने में मदद कर सकता है. इस चाय का सेवन स्किन को ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस से बचाकर उसको जवां बनाए रखने में मदद कर सकती है.

कैसे बनाएं चाय 

इस चाय को बनाने के लिए जो के दानों को भून लिया जाता है. अब एक पैन में पानी गर्म करें और उसमें इन दानों को डालकर कुछ देर तक उबलने दें. जब पानी आधा हो जाए तो गैस को बंद कर दें और छानकर इस चाय को पिएं. आप इस चाय को गर्म और ठंडा दोनों तरीकों से पी सकते हैं. 

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डायबिटीज के मरीज इन 4 तरह के आटे की रोटियों का करें सेवन, कंट्रोल में रहेगा ब्लड शुगर
Korean लड़कियों जैसी स्किन चाहिए तो हर रोज पिएं ये स्पेशल चाय, स्किन बनेगी ग्लोइंग और टाइट, सामने आया सालों पुराना सीक्रेट
इन 7 लोगों के लिए वरदान से कम नहीं है रात को सोने से पहले अजवाइन चाय का सेवन
Next Article
इन 7 लोगों के लिए वरदान से कम नहीं है रात को सोने से पहले अजवाइन चाय का सेवन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;