"मुझे लगा कि यह एक कीचड़ है" वायरल ब्लू पिज़्ज़ा आटा देख बोले इंटरनेट यूजर...

Blue Pizza: इंटरनेट ने समय-समय पर क्लासिक इटालियन डिश से जुड़े कई एक्सपेरिमेंट सामने लाए हैं. और हाल ही में वायरल इस ब्लू पिज्जा को मिले ऐसे कमेंट.

Blue Pizza; ब्लू पिज्जा को मिले ऐसे कमेंट.

खास बातें

  • ब्लू कलर का पिज्जा.
  • ब्लू कलर पिज्जा को मिल ऐसे कमेंट.
  • क्या आपने देखा ब्लू पिज्जा.

पिज़्ज़ा दुनिया भर के अधिकांश फूडी के लिए एक कम्फर्टिंग चीज़ है. यह यूनिवर्सल पसंदीदा डिश लाखों दिलों पर राज करता है. हालांकि, कई फूडी की पहली पसंद के रूप में खड़े होने के बावजूद, पिज्जा भी अजीब फूड एक्सपेरिमेंट की बढ़ती प्रवृत्ति से अछूता नहीं रह सका. तरबूज पिज़्ज़ा और ओरियो पिज़्ज़ा से लेकर ड्राई फ्रूट पिज़्ज़ा तक, इंटरनेट ने समय-समय पर क्लासिक इटालियन डिश से जुड़े कई एक्सपेरिमेंट सामने लाए हैं. जब हमने सोचा कि हमने बहुत कुछ देख लिया है, तभी इंटरनेट ने हमें ब्लू पिज़्ज़ा से परिचित कराया. और, नहीं, इसमें कोई फूड कलर नहीं बल्कि स्पिरुलिना नामक एक पौष्टिक तत्व शामिल है, जो इसे यह असामान्य कलर देता है. पिज्जा शेफ गेब्रियल रेबोल द्वारा इंस्टाग्राम पर इसकी मेकिंग का एक वीडियो साझा करने के बाद यह डिश वायरल हो गई. क्लिप की शुरुआत शेफ द्वारा आटे के मिक्सर में स्पिरुलिना और कुछ आइस क्यूब डालने और सभी को एक साथ गूंथने से होती है. रिजल्ट एक सुंदर आइस-ब्लू कलर का आटा था. अब तक इस क्लिप को 42 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

ये भी पढ़ें: Leftover Chapati: रात की बची हुई रोट से ऐसे बनाएं स्वादिष्ट राजस्थानी डिश, यहां देखें वायरल रेसिपी

आटे को बराबर हिस्सों में बांटने से पहले, शेफ उस पर थोड़ा सा जैतून का तेल छिड़कते हैं. टमाटर के फ्लेवर वाले पिज्जा सॉस को छोड़कर, शेफ ने कलर पैलेट का पालन किया और उसके ऊपर पेस्टो सॉस और चीज़ का इस्तेमाल किया. फिर पिज़्ज़ा लकड़ी की आग वाले ओवन में चला जाता है. यह देखकर आश्चर्य होता है कि बेक होने के बाद पिज्जा के ऊपर नीला कलर नहीं रह जाता है. आटे के अंदर का भाग देखने के लिए आपको इसे तोड़ना होगा. शेफ ने क्लिप शेयर करते हुए लिखा, 'अगर आप मुझसे पूछें तो पर्याप्त ब्लू फूड नहीं है.'

कुछ ही समय में कमेंट सेक्शन में बाढ़ आ गई, कई लोगों ने कहा कि उन्हें लगा कि नीला आटा कीचड़ है, जब तक कि शेफ ने टॉप पर थोड़ा जैतून का तेल नहीं डाला. एक कमेंट में लिखा था, "मुझे लगा कि यह कीचड़ है."

एक यूजर ने कहा, "मैं ध्यान नहीं दे रहा था और 100% निश्चित था कि यह कीचड़ था जब तक कि इस पर तेल नहीं लगा."

एक अन्य ने कमेंट किया, "मुझे लगा कि यह एक कीचड़ है... लेकिन कुछ बेहतर दिखाई दिया!"

एक यूजर ने कहा, "मैंने ईमानदारी से सोचा था कि यह पूरी तरह से कीचड़ था जब तक कि उसने इसे ओवन से बाहर नहीं निकाला."

ये भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं कि 5000 साल पहले क्या खाते थे लोग और कैसे तैयार करते थे खाना? यहां जानें...

कुछ लोगों ने सोचा कि ब्लू कलर फूड कलर के कारण था, जैसा कि एक कमेंट में लिखा गया था, "क्या नीला खाने का रंग सबसे खराब नहीं है?"

यह समझाते हुए कि यह फूड कलर नहीं था, एक यूजर ने समझाया, "इन सभी कमेंट के लिए, यह ब्लू कलर नहीं है, यह स्पिरुलिना है जो शैवाल से बना है और वास्तव में आपके लिए अद्भुत/अत्यधिक पौष्टिक है."

क्या आप इस नीले पिज़्ज़ा का टेस्ट लेना चाहेंगे? हमें कमेंट में बताएं.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)