Kathiawari Aloo Chana Chaat Recipe: खाना चाहते हैं कुछ चटपटा और मसालेदार तो जरूर ट्राई करें यह स्वादिष्ट चाट

काठियावाड़ी व्यंजनों में आमतौर पर रिगन नो ओरो, लसानिया बटेटा, अंदियु, काजू करेला और बहुत कुछ शामिल होते हैं.

Kathiawari Aloo Chana Chaat Recipe: खाना चाहते हैं कुछ चटपटा और मसालेदार तो जरूर ट्राई करें यह स्वादिष्ट चाट

खास बातें

  • गुजरात एक ऐसा क्षेत्र है जो भोजन और विभिन्न फ्लेवर के लिए जाना जाता है.
  • काठियावाड़ पश्चिमी गुजरात में एक प्रायद्वीप है.
  • काठियावाड़ी व्यंजनों में मसालों का भरपूर उपयोग होता है.

गुजरात एक ऐसा क्षेत्र है जो भोजन और विभिन्न फ्लेवर के लिए जाना जाता है. आपको इस क्षेत्र से पर्याप्त मात्रा में कम्फर्ट फूड आइटमस मिलेंगे, जिनका किसी भी दिन मजा लेना बेहद ही मजेदार होता है. हालांकि, भले ही आप किसी गुजराती स्थान पर भोजन कर रहे हों, आपको काठियावाड़ी भोजन की विविधताएं भी मिलेंगी. काठियावाड़ पश्चिमी गुजरात में एक प्रायद्वीप है जो राज्य के सौराष्ट्र क्षेत्र का हिस्सा है. गुजरात के बाकी हिस्सों की तरह समुद्र तट क्षेत्र में एक बड़ी शाकाहारी आबादी है. वहीं गुजराती व्यंजनों से अलग काठियावाड़ी व्यंजन को जो सेट करता है वह मसालों का उपयोग है. वे न सिर्फ बहुत सारे मसालों के साथ व्यंजन बनाते हैं बल्कि लहसुन और प्याज की एक भरपूर मात्रा का भी उपयोग करते हैं जो इसे एक्ट्रस ज़िंग देता है.

'माई फेवरेट प्लेस एवर': कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने न्यूयॉर्क में पेनकेक्स का लिया मजा

काठियावाड़ी व्यंजनों में आमतौर पर रिगन नो ओरो, लसानिया बटेटा, अंदियु, काजू करेला और बहुत कुछ शामिल होते हैं. अगर आप इस भोजन का स्वाद लेना चाहते हैं और कुछ सिम्पल से शुरुआत करना चाहते हैं, तो हमारे पास आपके लिए जरूरी रेसिपी है- काठियावाड़ी आलू चना चाट! जैसा कि नाम से पता चलता है, यह व्यंजन चना और चाट का मिश्रण है, जिसे सब्जियों और मसालों के साथ तैयार किया जाता है. इसे बनाना आसान है और यह जल्दी भी बन जाती है. इसके अलावा, आप इसे तब भी हो सकता है जब आपको अचानक भूख लगने लगे. इस चाट की पूरी रेसिपी नीचे देखें:

काठियावाड़ी आलू चना चाट रेसिपी: यहां जानिए कैसे बनाएं काठियावाड़ी आलू चना चाट

 सबसे पहले एक पैन में उबली हुई चना चाट लें और उसमें लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, नमक और कुटी हुई हरी मिर्च डालें. फिर इसमें चीनी और थोड़ा सा इमली का गूदा मिलाएं. - जब यह गर्म हो जाए तो इसमें उबले हुए आलू को कॉर्नफ्लोर के घोल के साथ डालें और पकाएं. एक बार जब यह हो जाए, तो इसे एक बाउल में निकाल लें और ऊपर से बारीक कटा प्याज, सेव, पापड़ी और चाट मसाला डालें! सर्व करें और एंजॉय करें.

काठियावाड़ी आलू चना चाट की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

 इस स्वादिष्ट डिश को बनाएं और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह क्विक एंड इजी मैंगो लस्सी पॉप्सिकल्स बनाकर इस गर्मी में फैमिली को दें मजेदार ट्रीट