Karwa Chauth 2022: करवा चौथ डिनर को लेकर हैं कंफ्यूज तो यहां देखें फुल लिस्ट

Karwa Chauth 2022 Menu: करवा चौथ के दिन विवाहित महिलाएं अपने पति के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए करवाचौथ का व्रत रखती हैं. इस दिन आप डिनर में इन चीजों को शामिल कर सकते हैं.

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ डिनर को लेकर हैं कंफ्यूज तो यहां देखें फुल लिस्ट

खास बातें

  • करवा चौथ के दिन महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं.
  • करवा चौथ में कई जगहों पर सरगी खाने की भी परंपरा है.
  • करवाचौथ के दिन डिनर में बनाएं ये व्यंजन.

करवा चौथ के दिन विवाहित महिलाएं अपने पति के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए करवाचौथ का व्रत रखती हैं. आजकल कई पुरूषों ने भी अपनी पत्नियों का साथ देने के लिए इस व्रत को रखना शुरू ​कर दिया है. कुछ के लिए यह व्रत थोड़ा मुश्किल हो सकता है, क्योंकि इस व्रत में पानी की एक भी बूंद नहीं पी सकते हैं. लेकिन, शाम में एक बार चांद देख लेने के बाद जी भरकर अपनी पसंद के व्यंजन और पकवानों का मजा ले सकते हैं. करवाचौथ के समय शाम को क्या बनाएं अगर आप भी ऐसा कुछ सोच रहे हैं तो टेंशन मत लीजिए. हमने यहां पूरी तरह से योजनाबद्ध तरीके से करवाचौथ का मेन्यू तैयार किया है.

करवा चौथ 2022 के लिए स्टार्टर

अगर आप स्नैक्स के लिए एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं तो चिली पनीर ड्राई ट्राई कर सकते हैं. जो लोग चाट खाने के शौकीन हैं वे मसालेदार आलू टिक्की का स्वाद चख सकते हैं. क्रिस्पी फ्राइड आलू की पैटी को दही, हरी चटनी और मीठी चटनी डालकर तैयार किया जाता है. 

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ पर बनाएं कुट्टू मेवा चॉकलेट, बच्चों से लेकर बड़ों तक सबकी बन जाएगी फेवरेट

v7c9g06g

करवा चौथ 2022 के लिए मेन कोर्स

भारतीय खाना दाल के बिना अधूरा माना जाता है, इसलिए आप इस दिन चाहे तो दाल मक्खनी ट्राई कर सकते हैं. दाल बहुत से लोगों की फेवरेट डिश है. उड़द दाल से बनने वाली यह डिश दुनिया भर में लोकप्रिय है. यह मलाईदार दाल आपको कभी भी निराश नहीं करेगी.जिन लोगों को बिरयानी पसंद है, वो लोग इस मौके पर इस पनीर मक्खनी​ बिरयानी भी बना सकते हैं. 

Diwali 2022 Snacks: इस दिवाली नमकीन में बनाएं क्रिस्पी और स्वाद से भरी चकली, यहां सीखें रेसिपी

5oiinhq8

करवा चौथ 2022 के लिए डिसर्ट

सेवइयां खीर बहुत ही स्वादिष्ट होती है और मूंग दाल हलवा (रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें) इस हल्की ठंड के मौसम के लिए आदर्श है. इसकी सबसे अच्छी यह है कि बात है कि इसे घर पर बनाना काफी आसान है! 

Benefits Of Anjeer: अंजीर खाने के ये 7 फायदे जान हैरान हो जाएंगे आप

lrqk1srg

यहां आप सभी को करवा चौथ की बहुत बहुत शुभकामनाएं। अपने डिनर पार्टी के लिए इन व्यंजनों को आजमाएं और हमें बताएं कि आपको कैसे लगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.