विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 30, 2021

Kadha Chai For Immunity: इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए पिएं हेल्दी काढ़ा चाय

Kadha Chai For Immunity: कोरोनावायरस महामारी की शुरुआत के बाद से, दुनिया भर के विशेषज्ञों ने इम्यूनिटी के महत्व पर जोर दिया है. कई रिपोर्टों और अध्ययनों से पता चला है कि एक मजबूत इम्यूनिटी वायरस के कारण होने वाली समस्याओं को रोकने में मदद करती है.

Kadha Chai For Immunity: इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए पिएं हेल्दी काढ़ा चाय
Immunity:डॉक्टर और पोषण विशेषज्ञ हमें भीतर से मजबूत करने के लिए विभिन्न स्वस्थ कान्काक्शन का सुझाव दे रहे हैं.

Kadha Chai For Immunity: कोरोनावायरस महामारी की शुरुआत के बाद से, दुनिया भर के विशेषज्ञों ने इम्यूनिटी के महत्व पर जोर दिया है. कई रिपोर्टों और अध्ययनों से पता चला है कि एक मजबूत इम्यूनिटी वायरस के कारण होने वाली समस्याओं को रोकने में मदद करती है. यही कारण है कि हम स्वस्थ और पोषण संबंधी फूड खुद को भीतर से पोषण करने के लिए तैयार कर रहे हैं. यदि आप चारों ओर देखें, तो आपको यह भी पता चलेगा कि कई 'देसी नुस्खों ने हमारे जीवन में वापस जगह ले ली है.. कढ़ा सबसे लोकप्रिय है. डॉक्टर और पोषण विशेषज्ञ हमें भीतर से मजबूत करने के लिए विभिन्न स्वस्थ कान्काक्शन का सुझाव दे रहे हैं. विभिन्न जड़ी-बूटियों और मसालों के साथ बनाया गया, कड़ा, ईओन्स के बाद से पारंपरिक चिकित्सा पद्धति का एक हिस्सा रहा है.

इस पर विचार करते हुए, हमने एक कड़ा चाय रेसिपी पाई, जो न केवल आपकी चाय के स्वाद पर अंकुश लगा सकता है, बल्कि आपके स्वास्थ्य को भी बढ़ा सकता है. आइए जानें सभी इस स्वस्थ आनंद को बढ़ाने के लिए क्या करते हैं.

इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए काढ़ा चाय कैसे बनाएंः (How To Make Kadha Chai For Immunity) 

इस पर्टिकुलर रेसिपी के लिए, आपको चाय की पत्ती, तेज पत्ते, अजवाइन, काली मिर्च, लौंग, हरी इलायची, अदरक, हल्दी, नींबू का रस और शहद चाहिए.

आपको बस इतना करना है कि पानी उबालें और सभी सामग्री (नींबू का रस और शहद को छोड़कर) डालें. आंच बंद कर दें और ढक्कन बंद कर दें. थोड़ी देर के लिए इसे पकने दें. फिर एक कप में चाय को छान लें और नींबू के रस और शहद के साथ सर्व करें. सरल, सही?

काढ़ा चाय की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? सभी चीजों को पकड़ें और गर्म, सुखदायक कप काढ़ा चाय का सेवन करें. हालांकि, हम सुझाव देते हैं, सामग्री खरीदने के लिए बाहर कदम न रखें, इसके बजाय, इन विकल्पों को ट्राई करें जो हमने आपके लिए देखे हैंः

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Benefits Of Sahjan: डायबिटीज में फायदेमंद हैं सहजन की पत्तियों का सेवन, जानें 6 अद्भुत लाभ!
Kadha Chai For Immunity: इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए पिएं हेल्दी काढ़ा चाय
Green tea side effects Green Tea Pine ke Nuksaan
Next Article
जरूरत से ज्यादा ग्रीन टी दे सकती है भयंकर नतीजा, यहां जाने Green Tea के Side Effects
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;