Jodhpuri-Style Mirchi Vada: कैसे बनाएं पॉपुलर जोधपुरी स्टाइल वाली मिर्ची वडा, यहां देखें रेसिपी

Jodhpuri-Style Mirchi Vada: जैसे ही घड़ी में शाम के 4 बजते हैं, हम तुरंत अपना काम एक तरफ छोड़ देते हैं और अपने वर्क के पास लिप-स्मूदी स्नैक्स बेचने वाली छोटी दुकानों की ओर दौड़ पड़ते हैं.

Jodhpuri-Style Mirchi Vada: कैसे बनाएं पॉपुलर जोधपुरी स्टाइल वाली मिर्ची वडा, यहां देखें रेसिपी

Mirchi Vada: जोधपुरी स्टाइल वाली मिर्ची वडा एक पॉपुलर स्नैक है.

खास बातें

  • मिर्ची वडा एक टेस्टी स्नैक है.
  • मिर्ची वडा को आप शाम की चाय के साथ पेयर कर सकते हैं.
  • मिर्ची वडा बनाना बहुत ही आसान है.

Jodhpuri-Style Mirchi Vada: जैसे ही घड़ी में शाम के 4 बजते हैं, हम तुरंत अपना काम एक तरफ छोड़ देते हैं और अपने वर्क के पास लिप-स्मूदी स्नैक्स बेचने वाली छोटी दुकानों की ओर दौड़ पड़ते हैं. घर से काम करते समय, हम अपनी किचन में उपलब्ध सामग्री को देखते हैं और चाय के साथ पेयर बनाने के लिए जल्दी से कुछ सरसराहट करते हैं. चाय और इंडियन एक स्पेशल बॉड साझा करते हैं जिसे किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है. दिन की शुरुआत करने के लिए हो या काम से छुट्टी लेने के लिए, चाय हम में से अधिकांश के लिए एक हार्टली साथी के रूप में काम करती है. यदि आप अपने आस-पास देखें, तो आपको इंडियन स्नैक्स की एक बडी रेंज मिलेगी, जो इंडिया के हर क्षेत्र के लिए यूनिक है. उदाहरण के लिए, गुजराती ढोकला और फाफड़ा, दिल्ली की प्रसिद्ध आलू टिक्की चाट और बहुत कुछ. लिस्ट कभी खत्म नहीं होती है, हमें ऑप्शन के लिए खराब कर देती है.

लिस्ट में एड करते हुए, यहां हम आपके लिए राजस्थानी डिशेज की एक और रेसिपी लेकर आए हैं. यह जोधपुरी स्टाइल की मिर्ची वड़ा रेसिपी है, जिसे यूट्यूब शेफ पारुल ने अपने चैनल 'कुक विद पारुल' पर शेयर किया है. यदि आप लगातार स्वादिष्ट स्नैक्स की तलाश में हैं, तो यह रेसिपी आपके लिए एकदम परफेक्ट होगी. नीचे एक नज़र डालें. 

इन 4 लोगों को नहीं करना चाहिए आंवले का ज्यादा सेवन, फायदा की जगह हो सकता है नुकसान

कैसे बनाएं जोधपुरी स्टाइल वाली मिर्ची वडा- How To Make Jodhpuri-Style Mirchi Vada:

सबसे पहले आपको वड़े के लिए मसाला तैयार करना होगा. इसके लिए एक नॉन-स्टिक पैन गरम करें, उसमें धनियां, ज़ीरा और ऐनी के बीज डालें. धीमी मध्यम आंच पर भूनें. इस मिश्रण को मिक्सर में हींग, गरम मसाला और सूखे पुदीने के पत्तों के पाउडर के साथ डालें. इसे अच्छे से क्रश कर लें. 

चेहरे की झुर्रियों, दाग-धब्बों से छुटकारा पाने के लिए शहद का ऐसे करें इस्तेमाल

4 उबले हुए आलू लें, उन्हें हाथ से मसल लें. एक पैन लें, उसमें तेल गर्म करें और उसमें जीरा, कटी हुई हरी मिर्च और कटा हुआ अदरक डालें. कुछ सेकंड के लिए भूनें.

पूरी स्टेप बाय-स्चेप रेसिपी के लिए नीचे दिया गया वीडियो देखें. 

Dinner For Diabetic Patients: डायबिटीज पेशेंट हैं तो डिनर में खाएं ये चीजें कंट्रोल में रहेगा शुगर लेवल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस स्नैक को घर पर ट्राई करें और हमें कमेंट में बताएं कि आपको और आपके परिवार को यह कैसा लगा. हैप्पी स्नैकिंग!