चावल के निर्यात पर बैन लगने के बाद, सुपर मार्केट में चावल खरीदने के लिए पहुंची लोगो की भीड़- Watch Video

सोशल मीडिया पर सामने आए कुछ वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे चावल निर्यात प्रतिबंध के कारण बड़ी संख्या में लोग चावल खरीदने के लिए बाजारों में आ रहे हैं.

चावल के निर्यात पर बैन लगने के बाद, सुपर मार्केट में चावल खरीदने के लिए पहुंची लोगो की भीड़- Watch Video

चावल के निर्यात में बैन लगने के बाद बाजारों में लगी होड़.

भारत ने 20 जुलाई को गैर-बासमती सफेद चावल के निर्यात पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा के बाद से लोगों के बीच चावल खरीदने की होड़ सी लग गई है. भारत दुनिया का अग्रणी चावल निर्यातक है और रिपोर्टों के अनुसार, मंत्रालय ने घरेलू बाजार में चावल की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए इस प्रतिबंध की शुरुआत की है. इस बैन के बाद से अंतरराष्ट्रीय बाजारो में चावलों की कीमतें भी बढ़ेंगी. हालांकि यह बात साफ नहीं है कि इस बैन से अमेरिका सीधे तौर पर प्रभावित होगा या नही, लेकिन देश की सुपरमार्केट में चावल की खरीदारी को लेकर पैनिक सिचुऐशन बन गई है. सोशल मीडिया पर सामने आए कुछ वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे भारत के लगाए गए चावल निर्यात के बैन के डर से बड़ी संख्या में लोग चावल खरीदने के लिए बाजारों में आ रहे हैं.

यहां देखें वीडियो:

India blocks exports or rice ! And the rice wars begins! pic.twitter.com/PMeBFt9Jer

अस्वीकरण: एनडीटीवी ट्विटर उपयोगकर्ता द्वारा पोस्ट में किए गए दावों की पुष्टि नहीं करता है.

ट्विटर पर पोस्ट की गई क्लिप में, हम अमेरिका में रहने वाले भारतीयों को बड़ी संख्या में सुपरमार्केट में देख सकते हैं.  वीडियो का सोर्स स्पष्ट नहीं था लेकिन क्लिप खूब वायरल हुई. बाजार में उस जगह पर भीड़ जमा दिखाई दी जहां पर चावल मिल रहा था. भारत द्वारा निर्यात पर लगे बैन की घोषणा के बाद लोग चावल के बैग खरीदने के लिए सुपरमार्केट में जा रहे थे. ट्वीट में लिखा है, ''भारत द्वारा चावल निर्यात पर प्रतिबंध के बाद अमेरिका में स्थिति खराब हो गई है.'' क्लिप में एक व्यक्ति को चावल के तीन बैग अपने घर ले जाते हुए दिखाया गया है.

पेट में जमा चर्बी को पिघला देगा ये काला मसाला, जानें कैसे करना है सेवन Belly Fat हो जाएगा छूमंतर

कई लोगों ने कहा कि इस बात से घबराकर ज्यादा मात्रा में चावल खरीदने की कोई जरूरत नहीं है. हालाँकि, वीडियो जमकर वायरल हो गया है. बता दें कि चावल एकमात्र ऐसी चीज नही है जो खबरों में रही है. हाल ही में देश के कुछ हिस्सों में टमाटर की कीमतें बढ़ने के लिए लोग टमाटर को भी स्टोरी कर रहे थे. एक खबर सामने आई थी कि एक बेटी ने दुबई से आते वक्त अपनी मां से 10 किलो टमाटर लाने की गुजारिश की है.

हनी चिली चिकन रेसिपी: Honey Chilli Chicken Recipe in Hindi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com