Andhra Style Green Chilli Chicken: अगर आप भी स्पाइसी खाने के शौकीन तो ट्राई करें आंध्र स्टाइल ग्रीन चिली चिकन

क्या आप उन लोगों की लिस्ट में शामिल हैं जिन्हें तीखा खाना पसंद है तो यह ग्रीन चिली चिकन रेसिपी आपके लिए ही है.

Andhra Style Green Chilli Chicken: अगर आप भी स्पाइसी खाने के शौकीन तो ट्राई करें आंध्र स्टाइल ग्रीन चिली चिकन

खास बातें

  • चिकन को नॉनवेज लवर्स की पहली पसंद के रूप में जाना जाता है
  • ग्रीन चिली चिकन चाइनीज चिली चिकन रेसिपी से बिल्कुल अलग है.
  • हरीमिर्च और प्याज का परफेक्ट बैलेंस इस डिश को खास बनाता है.

चिकन को नॉनवेज लवर्स की पहली पसंद के रूप में जाना जाता है, और हो भी क्यों न, इससे बनाएं जाने वाले हर व्यंजन का स्वाद ही निराला होता है. चिकन से बनने वाले स्टार्टर हो या फिर करीज हर डिश चिकन खाने वालों की इम्प्रेस करती है. अगर आप और ज्यादा एक्सपोलर करें तो आपको कई राज्यों में चिकन से बनने वाले लाजवा​ब व्यंजन मिल जाएंगे जिनका स्वाद शायद अब तक न चखा हो. चिकन रेसिपीज की जब बात हो रही है तो आज बात करते हैं आंध्र स्टाइल ग्रीन चिली चिकन की. यह चाइनीज चिली चिकन रेसिपी से बिल्कुल अलग है. हां, आप इसे भी ग्रेवी और ड्राई दोनों तरीके से तैयार कर सकते हैं, यह पूरी तरह आपकी इच्छा पर निर्भर करता है.

Ragda Pattice: घर पर कैसे बनाएं स्वादिष्ट स्ट्रीट स्लाइल रगड़ा पेटिस- Recipe Inside

क्या आप उन लोगों की लिस्ट में शामिल हैं जिन्हें तीखा खाना पसंद है तो यह ग्रीन चिली चिकन रेसिपी आपके लिए ही है. आंध्र प्रदेश में स्पाइसी खाना पसंद किया जाता है इसलिए वहां पर मसालों का इस्तेमाल किया जाता है. इस रेसिपी मसालों की जगह पर हरीमिर्च और उसके पेस्ट का उपयोग किया गया है जो प्याज के साथ मिलकर एक बैलेंस तीखापन इस डिश में लाता है. यकीन मानिए, एक बार इस आंध्र स्टाइल ग्रीन चिली चिकन को आप बना लेंगे तो इसे दोबारा जरूर ट्राई करेंगे. तो देर किस बात की जानते है इसकी खास रेसिपी:

कैसे बनाएं आंध्र स्टाइल ग्रीन चिली चिकन | आंध्र स्टाइल ग्रीन चिली चिकन रेसिपी

सबसे पहले चिकन को लें. इसमें हल्दी, प्याज,बारीक कटी हरी मिर्च, नमक, अदरक लहसुन का पेस्ट, दही  और थोड़ा सा तेल डालकर 30 से 40 मिनट के लिए मैरीनेट होने दें. जब तक चिकन मैरीनेट होता है, तब तक एक जार में हरी मिर्च, लहसुन और हरा धनिया डालकर एक हल्का मोटा पेस्ट बना लें. अब एक हैवी बेस हांडी या कढ़ाही लें. इसमें थोड़ा सा तेल डालकर गरम करें कढ़ीपत्ता डालें. मैरीनेट किया हुआ चिकन डालें और बिल्कुल धीमी आंच पर 15 से 20 मिनट तक पकाएं. अगर चिकन 75 प्रतिशत पक जाए तो इसमें तैयार पेस्ट को डालकर मिलाएं और कुछ देर और पकाएं. जब तेल अलग होना शुरू हो जाए तो समझिए आपका चिकन तैयार है इसमें नींबू का रस डालकर मिक्स करें. चिकन को सर्व करें और इसका मजा लें.

आंध्र स्टाइल ग्रीन चिली चिकन की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने रेगुलर ब्रेड पकौड़ा को दें चीज बर्स्ट का यूनिक ट्विस्ट और सिर्फ 10 मिनट में तैयार करें बढ़िया स्नैक