Hyderabadi Chicken Curry Recipe: स्वादिष्ट खाने के लिए इस हैदराबादी चिकन करी को ट्राई करें

क्लासिक हैदराबादी चिकन करी हैदराबादी व्यंजनों की सबसे लोकप्रिय रेसिपी में से एक है और परफेक्ट बैलेंस और फ्लेवर के लिए इसे पसंद किया जाता है. चिकन के साथ लोकल और ताज़े पिसे मसालों का भरपूर उपयोग इसे एक स्पाइसी फेवरेट व्यंजन बनाता है.

Hyderabadi Chicken Curry Recipe: स्वादिष्ट खाने के लिए इस हैदराबादी चिकन करी को ट्राई करें

खास बातें

  • अगर आप चिकन लवर हैं तो आपको यह रेसिपी पसंद आएगी.
  • हैदाराबादी चिकन करी में लोकल मसालों को उपयोग किया जाता है.
  • इसे बनाना बिल्कुल भी नहीं है.

भारत एक ऐसा देश है जहां हर 50 मील के बाद संस्कृति, परंपराओं और व्यंजनों का विशाल भंडार बदलता है. पर खाने का शौक रखने वालों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता! वास्तव में, हम आसानी से दावा कर सकते हैं कि भारत एक फूडी पैराडाइज है. उत्तर भारत के वाइब्रेंट और तीखे व्यंजनों से लेकर दक्षिण भारत के स्वादिष्ट और कम्फर्ट व्यंजनों तक, विविधता देखने को मिलती है. अगर आप चिकन लवर हैं, तो आप हमेशा एक न एक बेहतरीन विकल्प ढूंढते हैं. दक्षिण भारत की बात करें तो इसमें क्षेत्र दर क्षेत्र अलग-अलग व्यंजन हैं. आप सभी मुख्य रूप से इडली और डोसा को दक्षिण भारतीय व्यंजनों में सबसे ज्यादा पसंद करते हैं, लेकिन इन स्वादिष्ट व्यंजनों का अंत नहीं है, दक्षिण भारत में कई अन्य क्षेत्रीय व्यंजन हैं, उदाहरण के लिए, तमिलनाडु के चेट्टीनाड व्यंजन, हैदराबाद के निज़ामी व्यंजन और भी काफी कुछ है.

Viral Video: हैदराबाद कैफे सर्व करता है '24K गोल्ड' आइसक्रीम, क्या आप इसे आजमाएंगे?

क्लासिक हैदराबादी चिकन करी हैदराबादी व्यंजनों की सबसे लोकप्रिय रेसिपी में से एक है और परफेक्ट बैलेंस और फ्लेवर के लिए इसे पसंद किया जाता है. चिकन के साथ लोकल और ताज़े पिसे मसालों का भरपूर उपयोग इसे एक स्पाइसी फेवरेट व्यंजन बनाता है. आप चिकन करी पसंद करते हैं, तो आप क्लासिक हैदराबादी स्टाइल चिकन करी को छोड़ना नहीं चाहेंगे. तो, बिना किसी और देरी के, चलिए रेसिपी के साथ शुरू करते हैं.

हैदराबादी चिकन करी रेसिपी | कैसे बनाएं हैदराबादी चिकन करी

अगर आपको लगता है कि यह रेसिपी बनाने में मुश्किल है, तो हम आपको बता दें, यह बहुत आसानी और झटपट से बनने वाली है क्योंकि इसमें मैरिनेशन की जरूरत नहीं होती है. रेसिपी के  शुरू करने के लिए, नारियल, मूंगफली और साबुत लाल मिर्च को एक साथ पीसकर दरदरा पाउडर बना लें.

अगला कदम एक बड़े बर्तन में तेल गरम करना है, जीरा डालें और इसे चटकने दें. फिर इसमें कटे हुए प्याज़ डालकर 2 मिनट तक पकाएं. प्याज के हल्का गुलाबी होने के बाद, कटी हुई हरी मिर्च डालें और फिर से भूनें.

पूरी हैदराबादी चिकन करी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. अगर आप और भी चिकन करी रेसिपीज ट्राई करना चाहते हैं, तो यहां क्लिक करें.

हैदराबादी अन्य व्यंजनों के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब आप जानते हैं कि क्या करना है, इस वीकेंड के आखिरी में इस रेसिपी को आजमाएं और हमें बताएं कि नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसी लगी. हैप्पी वीकेंड!