चेहरे को चमकदार बनाने के लिए इस लाल रंग की सब्जी का करें इस्तेमाल महंगे-महंगे प्रोडक्ट और फेशियल की नहीं पड़ेगी जरूरत

Tomato For Skin: टमाटर में स्किन के लिए जरूरी विटामिन-सी और एंटीऑक्सीडेंट भरपूर होता है. टमाटर के इस्तेमाल से स्किन को हेल्दी रख सकते हैं.

चेहरे को चमकदार बनाने के लिए इस लाल रंग की सब्जी का करें इस्तेमाल महंगे-महंगे प्रोडक्ट और फेशियल की नहीं पड़ेगी जरूरत

Tomato For Skin: चेहरे को चमकदार बनाने में मददगार है टमाटर.

Tomato For Glowing Skin: चेहरे को चमकदार बनाने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं. सुंदर चमकदार चेहरा भला किसे पसंद नहीं है. हर महिला अपने चेहरे (Skin Care) को संवारने के लिए महंगे प्रोडक्ट या फेशियल का सहारा लेती है. लेकिन बार-बार इनका इस्तेमाल चेहरे की रंगत को बिगाड़ सकता है. अगर आप भी इन चीजों के बगैर स्किन को चमकदार (Glowing Skin) बनाना चाहते हैं तो आप किचन में मौजूद टमाटर का इस्तेमाल कर सकती हैं. टमाटर एक ऐसी सब्जी है जिसे लगभग हर दिन हर घर में इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि टमाटर को सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है. तो चलिए जानते हैं टमाटर का कैसे करें इस्तेमाल.

टमाटर में स्किन के लिए जरूरी विटामिन-सी और एंटीऑक्सीडेंट भरपूर होता है. टमाटर एक्ने और पिंपल्स से छुटकारा दिलाने में मददगार है. आपको बता दें कि टमाटर में पोटैशियम, नियासिन, विटामिन बी6 और फॉलेट, एंटी एंजिंग कंपाउंड्स, आईकोपीन और बीटा कैरोटिन जैसे गुण पाए जाते हैं, जो स्किन को कई तरह की समस्याओं से बचाने में मददगार हैं. 

ये भी पढ़ें- रात को सोने से पहले कच्चे दूध में ये दो चीज मिलाकर चेहरे पर लगा लें, 7 दिनों में चेहरे से गायब हो जाएंगी झु्र्रियां, चांदी जैसी चमकेगी त्वचा

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

चेहरे को चमकदार बनाने के लिए कैसे करें टमाटर का इस्तेमाल- (How To Use Tomato To Make Your Face Glow)

चेहरे को चमकदार बनाने के लिए आप टमाटर और शहद को मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. टमाटर और शहद में मौजूद गुण कील-मुंहासों से छुटकारा दिलाने में मददगार हैं. इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको सबसे पहले टमाटर को धो लेना है फिर इसे एक बाउल में काटकर डालें और इसमें शहद को मिलाएं. दोनों से पेस्ट तैयार कर लें. फिर अपने चेहरे को पानी से धोकर पोछ लें. अपने चेहरे पर अप्लाई करें कुछ देर इसे ऐसे ही रहने दें. फिर साफ पानी से चेहरे को धो लें. आप इसे हफ्ते में 2 बार अप्लाई कर सकती हैं. इससे चेहरे को क्लीन और शाइनी बनाया जा सकता है.

Home Remedies for Glowing Skin in Hindi | दमकती, बेदाग त्वचा पाने के घरेलू उपाय



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

अन्य खबरें