Flat Belly Meal Plan: रोज खाएं ये तीन चीजें तेजी से घटेगा वजन

How To Reduce Belly Fat: मोटापा कम करने के लिए हममें से ज्यादातर लोग एक्सरसाइज और जिम में पसीना बहाना पसंद करते हैं लेकिन, पसीना बहाने के अलावा एक चीज जो वेट लॉस में सबसे अहम मानी जाती है, वो है डाइट.

Flat Belly Meal Plan: रोज खाएं ये तीन चीजें तेजी से घटेगा वजन

Flat Belly Meal Plan: पेट की चर्बी को कम करने में मददगार हैं ये चीजें.

खास बातें

  • मोटापे की एक वजह हमारी खराब लाइफस्टाइल और खान-पान है.
  • काली मिर्च मेटाबॉलिज्म को बढ़ाती है.
  • हरी मटर को डाइट में शामिल कर वजन को तेजी से कम कर सकते हैं.

How To Reduce Belly Fat: मोटापा कम करने के लिए हममें से ज्यादातर लोग एक्सरसाइज और जिम में पसीना बहाना पसंद करते हैं लेकिन, पसीना बहाने के अलावा एक चीज जो वेट लॉस में सबसे अहम मानी जाती है, वो है डाइट. हेल्दी और बैलेंस डाइट (Flat Belly Meal Plan) से न केवल वजन बल्कि, शरीर को भी हेल्दी रखा जा सकता है. मोटापे की एक वजह हमारी खराब लाइफस्टाइल और खान-पान है. समय की कम के चलते हम अनहेल्दी और फास्ट फूड खाने के आदि होते जा रहे हैं, जो न केवल मोटापा बल्कि पेट की चर्बी को भी बढ़ाने का काम करते हैं. वजन घटाना तो आसान है लेकिन पेट की चर्बी (Reduce Belly Fat) को कम करना इतना आसान नहीं. लेकिन इतना मुश्किल भी नहीं है. सही और हेल्दी डाइट को अपना कर आप पेट की चर्बी को आसानी से कम कर सकते हैं. तो चलिए हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताते हैं, जो आपके वजन और पेट की चर्बी को घटाने में मदद कर सकती हैं.

पेट की चर्बी को तेजी से घटा सकती हैं ये चीजेंः

1. पीनट बटरः

सर्दियों के मौसम में वजन को कम करने के लिए आप पीनट बटर को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. पीनट बटर में प्रोटीन और फाइबर अच्छी मात्रा में पाया जाता है, जो वजन को कंट्रोल करने में मदद कर सकते हैं. 

fkdpcosg

पीनट बटर में प्रोटीन और फाइबर अच्छी मात्रा में पाया जाता है Photo Credit: iStock

2. काली मिर्चः

भारतीय किचन में मौजूद काली मिर्च सेहत के गुणों से भरपूर मानी जाती है. काली मिर्च मेटाबॉलिज्म को बढ़ाती है. काली मिर्च के सेवन से इम्यूनिटी को मजबूत और वजन को तेजी से कम किया जा सकता है.

3. हरी मटरः

सर्दियों के मौसम में आने वाली हरी मटर को डाइट में शामिल कर वजन को तेजी से कम कर सकते हैं. हरी मटर में प्रोटीन, विटामिन सी, मैग्नीशियम, पोटैशियम और आयरन भी मौजूद होता है, जो पेट की चर्बी को हेल्दी तरीके से कम करने में मदद कर सकते हैं. 

Ayurveda Food Combining: इन चीजों को न खाएं साथ, हैं खतरनाक! Doctor से जानें रॉन्ग कॉम्बिनेशन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Banana Side Effects: केला खाने के पांच हैरान करने वाले साइड इफेक्ट्स
Gond Health Benefits: ठंड के मौसम में गोंद खाने के बेमिसाल फायदे
Murabba For Health: डाइट में शामिल करें ये तीन मुरब्बा रेसिपीज, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर
Methi Aloo For Dinner: क्विक डिनर के लिए ऐसे बनाएं विंटर स्पेशल मेथी आलू रेसिपी