सिर्फ 3 इनग्रेडिएंट से बनाएं समर रिफ्रेशिंग Watermelon Shake, वजन कम करने के साथ-साथ मिलेगी ग्लोइंग स्किन

अगर आप गर्मियों में एक समर रिफ्रेशिंग ड्रिंक पीना चाहते हैं और इसके लिए ज्यादा तामझाम नहीं करना चाहते, तो हम आपको बता दें कि सिर्फ 3 इनग्रेडिएंट से कैसे आप एक बेहतरीन ड्रिंक बना सकते हैं.

सिर्फ 3 इनग्रेडिएंट से बनाएं समर रिफ्रेशिंग Watermelon Shake, वजन कम करने के साथ-साथ मिलेगी ग्लोइंग स्किन

100 ग्राम तरबूज में केवल 30 कैलोरी होती है.

Watermelon Shake: गर्मियों में हर इंसान चाहता है कि वो अपनी बॉडी को हाइड्रेट रखें, मौसमी बीमारियों से बचे और स्किन को भी हाइड्रेट रखें. ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि एक ऐसी  समर रिफ्रेशिंग डिलीशियस ड्रिंक, जिससे गर्मियों की हर समस्या को आप दूर कर सकते हैं और साथ ही वेट लॉस भी कर सकते हैं. तो चलिए नोट कर लीजिए इस वॉटरमेलन शेक की रेसिपी, इसके के लिए आपको जरूरत होगी-

डायटिशियन शिखा कुमारी ने शेयर की रेसिपी: 

Watermelon Drink Recipes: मशहूर डायटिशियन शिखा कुमारी ने हाल ही में अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर वॉटरमेलन शेक की रेसिपी शेयर की, जो वेट लॉस और ग्लोइंग स्किन के लिए काम करेगा. इस वीडियो को शेयर कर उन्होंने इस हेल्दी ड्रिंक के फायदे भी बताएं और लिखा कि, 'क्योंकि तरबूज में 90% पानी होता है, अगर आप वजन कम करना का विचार कर रहे हैं, तो तरबूज सबसे अच्छे फलों में से एक है.

Viral Video: सोशल मीडिया पर वायल हुआ 'कोल्ड ड्रिंक वाला गोलगप्पा' यूजर्स बोलें, गोलगप्पा की पूरी What लगा दी, नाश मार दिया 

100 ग्राम तरबूज में केवल 30 कैलोरी होती है'. यह ऑर्गेनिक नमक अमीनो एसिड का भी बड़ा सोर्स है, जो फैट को बर्न करने में मदद करता है. तरबूज में विटामिन ए और सी भी पाया जाता है, जो स्किन और बालों के स्वास्थ्य के लिए जरूरी होता है. यह आपके शरीर में कोलेजन बनाने में मदद करता है, जो एक प्रोटीन होता है जो आपकी स्किन को जवां और कोमल बनाए रखता है.

यहां देखें पोस्ट- 

इंग्रेडिएंट्स 

  • 2 कप कटे हुए तरबूज 
  • एक नारियल का पानी लगभग 100-150 मिली
  • 20 से 25 पुदीने की पत्ती 
  • स्वाद के अनुसार काला नमक

Maharashtrian Kadhi: झटपट बनानी है कढ़ी तो ट्राई करें महाराष्ट्रीयन कढ़ी, बहुत आसान है रेसिपी


कैसे बनाएं वाटरमेलन शेक 

वॉटरमेलन शेक बनाने के लिए सबसे पहले तरबूज के टुकड़ों को पुदीना के साथ हल्का सा मडल या मैश कर लें. अब इसमें नारियल का पानी मिलाकर एक ब्लेंडर में स्मूद हो जाने तक पीस लें. तुरंत इस शेक को सर्व करें नहीं, तो यह कड़वा हो जाएगा. स्वाद बढ़ाने के लिए आपस इस शेक में चुटकी भर काला नमक भी डाल सकते हैं.

Sudden Heart Attack: कभी नहीं आएगा अचानक हार्ट अटैक! Sr. Cardiologist ने बताए रामबाण उपाय...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com