हेल्दी और क्विक ब्रेकफास्ट मील के लिए कैसे बनाएं वेज रैप

हर दूसरे दिन एक ही तरह का ब्रेकफास्ट करना बोरिंग हो सकता है. लेकिन, जैसा कि हम सभी जानते हैं कि ब्रेकफास्ट छोड़ना हमारे संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है.

हेल्दी और क्विक ब्रेकफास्ट मील के लिए कैसे बनाएं वेज रैप

खास बातें

  • इस रेसिपी को 10 मिनट में बना सकते हैं.
  • यह रैप खाने में बेहद ही स्वादिष्ट लगता है.
  • सभी चीजों का परफेक्ट बैलेंस मिलता है.

हम सभी जानते हैं कि सुबह जल्दी उठना और ब्रेकफास्ट बनाना मुश्किल हो सकता है, खासकर तब जब हमें यह तय करना हो कि क्या बनाना है. नतीजतन, हम हर सुबह बुनियादी चीजें जैसे ब्रेड बटर, पराठा, पोहा, जैसी चीजे खाते हैं. हालांकि, हर दूसरे दिन एक ही तरह का ब्रेकफास्ट करना बोरिंग हो सकता है. लेकिन, जैसा कि हम सभी जानते हैं कि ब्रेकफास्ट छोड़ना हमारे संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है. कई न्यूट्रिशियस के अनुसार, एक पौष्टिक ब्रेकफास्ट न सिर्फ हमें सुबह के समय बूस्ट करता है बल्कि हमें आंतरिक रूप से भी पोषण देता है. परिणामस्वरूप, हम रेकमेंड करते हैं कि आप दिन का पहला मील कभी न छोड़ें, इसके बजाय, ऐसे विकल्पों की तलाश करें जो क्विक एंड इजी होने के साथ दिलचस्प हों.

यहां देखें, टमाटर और उसके बिना बनने वाली ये 6 वेज ग्रेवी रेसिपीज

क्विक और स्वादिष्ट व्यंजनों की हमारी खोज में, हमें एक ऐसी रेसिपी मिली जो 10 मिनट से भी कम समय में आपकी थाली में हेल्थ और फलेवर के बैलेंस को एक साथ लाती है! इस रेसिपी को यूट्यूबर शेफ पारूल ने अपने यूट्यब चैनल पर पोस्ट किया है. चलिए रेसिपी शुरू करें!

क्विक ब्रेकफास्ट रेसिपी: कैसे बनाएं वेज रैप

सबसे पहले एक पैन में तेल गर्म करें, उसमें कटी हुई प्याज डालें और अच्छी तरह भूनें. फिर कटा हुआ लहसुन, अदरक और हरी मिर्च डालें. फिर से भूनें.

कटी हुई शिमला मिर्च, गाजर और पत्ता गोभी डालकर फिर से चलाएं. एक बार हो जाने के बाद, मसाले डालें. एक या दो मिनट के लिए पकाएं और फिर शेज़वान सॉस डालें.

रैप तैयार करने के लिए, मैदा, तेल, दही और दूध डालें और एक समान पेस्ट बनाएं. आप स्वस्थ विकल्प के रूप में गेहूं के आटे का भी उपयोग कर सकते हैं.

एक नॉन-स्टिक तवा गरम करें, उस पर तेल लगाएं और एक करछी भर बैटर डालें. बैटर को एक गोलाकार में फैलाएं. दोनों तरफ से पकाएं. इसमें वेजिटेबल फिलिंग भरें और रैप की तरह फोल्ड कर लें.

पूरी रेसिपी के लिए, नीचे दिया गया वीडियो देखें.

अन्य और ब्रेकफास्ट रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

रेफ्रिजेरेटेड पनीर को कैसे करें नरम, यहां जानें पांच आसान टिप्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? इस रेसिपी को ट्राई करें और हमें बताएं कि आप सभी को यह कैसी लगी नीचे कमेंट में बताएं.