Raj Kachori: घर पर कैसे बनाएं स्ट्रीट स्टाइल राज कचौरी- Recipe Video Inside

जब भी भारतीय स्ट्रीट फूड की बात आती है तो हमारे समाने विकल्पों की कमी नहीं है. स्पाइसी आलू चाट से लेकर क्रिस्पी गोल गप्पे, भल्ला पापड़ी और पापड़ी चाट तक विभिन्न किस्में मिलती है.

Raj Kachori: घर पर कैसे बनाएं स्ट्रीट स्टाइल राज कचौरी- Recipe Video Inside

खास बातें

  • दिल्ली में आपको विभिन्न प्रकार चाट मिलेंगी.
  • हर चाट का अपना स्वाद हैं.
  • राज कचौरी को लोग खूब चाव से खाते हैं.

जब भी भारतीय स्ट्रीट फूड की बात आती है तो हमारे समाने विकल्पों की कमी नहीं है. स्पाइसी आलू चाट से लेकर क्रिस्पी गोल गप्पे, भल्ला पापड़ी और पापड़ी चाट तक विभिन्न किस्में मिलती है. शायद ही कोई हो जो एक मजेदार चाट खाने के लिए इनकार करें. जैसाकि, इन दिनों लोग कोरोवायरस के चलते घरों के बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं और अपनी मनपसंद चीजों घर पर बनाकर ही उनका लुत्फ उठा रहे हैं. ऐसे में अब किसी का चाट खाने का मन करें तो क्या करें, निराश मत होइए! इसी बात को ध्यान में रखते हुए चाट लवर्स के लिए लेकर आए है उनकी फेवरेट राज कचौरी की बेहतरीन रेसिपी. जिसका मजा वो घर पर बैठकर भी आराम से ले सकते हैं.

इस स्ट्रीट स्टाइल राज कचौरी की रेसिपी को यूट्यूबर पारुल ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है और आप इस रेसिपी वीडियो को देखकर आराम से बिल्कुल मार्केट जैसी राज कचौरी घर पर ही बना सकते हैं. तो यहां देखें इसकी रेसिपी:

Chole Chicken: छोले और चिकन को मिलाकर बनने वाली इस पंजाबी फ्यूजन करी को जरूर करें ट्राई

कैसे बनाएं स्ट्रीट स्टाइल राज कचौरी:

 1. सबसे पहले एक बर्तन में एक कप सूजी और आधा कप मैदा लें. एक बर्तन में पानी लें और इसमें हल्दी डालकर मिला लें.

2. इस हल्दी वाले पानी से नरम आटा गूंध लें और इसे एक तरफ रखे दें.

3. अब बेसन की फीलिंग तैैयार करने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा बेसन, लाल मिर्च पाउडर नमक, तेल, बेकिंग सोडा और थोड़ा सा पानी डालते हुए एक गाढ़ा बैटर टाइप बना लें.

4. अब आटा से लोई लें और उसमें इस बैटर को लगाकर फिर लोई बनाकर बेल लें.

5. एक कड़ाही में तेल गरम करें औ इसमें राज कचौरी को डालकर तल लें.

6. इन्हें ठंडा होने दें और इस बीच आप इसकी फीलिंग तैयार कर लें, ​इसके लिए उबले हुए आलू, में सभी मसाले डालकर मिला लें. इसी तरह उबले हुए छोले और हरी दाल में भी मसाले मिला लें.

7. कचौरी लें इसके बीच में छेदकर असें​बलिंग शुरू करें. सबसे पहले आलू का मिश्रण, दाल और छोले का मिश्रण, हरी चटनी, दही, मीठी चटनी, पापड़ी और नमक डालें.

8. हरा धनिया और अनार के दाने डालकर इसे गार्निश करके सर्व करें.

राज कचौरी बनाने के लिए वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com