Murmurre Appe: 15 मिनट में झटपट कैसे बनाएं मुरमुरे अप्पे (Recipe Inside)

बीच में नरम और बाहर से क्रिस्पी, अप्पे दक्षिण भारतीय घरों में नियमित ब्रेकफास्ट या शाम के स्नैक्स में से एक है.

Murmurre Appe: 15 मिनट में झटपट कैसे बनाएं मुरमुरे अप्पे (Recipe Inside)

खास बातें

  • अप्पे दक्षिण भारतीय घरों में ब्रेकफास्ट या शाम के स्नैक्स में से एक है.
  • इसे चटनी, सांबर या चिकन स्टू के साथ पेयर कर सकते हैं.
  • लगभग किसी भी चीज के साथ एक दिलचस्प कॉम्बिनेशन बनाते हैं.

स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए हमें दक्षिण भारत का धन्यवाद कहना चाहिए, हमें कई ऐसी डिशेज से परिचित कराया गया है जो हमारे फेवरेट फूड में शामिल हैं और जिनके बिना हम एक दिन भी नहीं रह सकते. उदाहरण के लिए, क्या आप क्रिस्पी अप्पम और स्वादिष्ट चिकन चेट्टीनाड के बिना जीवन की कल्पना कर सकते हैं? खैर, हम निश्चित रूप से नहीं कर सके! हालांकि डोसा और इडली के भी कई चाहने वाले हैं, बस एक छोटी सी समस्या है जो हमें हर दिन इन व्यंजनों को खाने से रोकती है और वह यह है कि इन व्यंजनों को बनाने में थोड़ा समय लगता है. लेकिन, अगर आप कुछ जल्दी बनाना चाहते हैं, तो हम कई दक्षिण भारतीय व्यंजनों की वैरिएशन को लेकर आए हैं जो आपको मूल स्वाद का मजा देने में मदद कर सकते हैं. सबसे आसान रेसिपी में से एक है मुरमुरे अप्पे.

शाम की चाय के साथ बनाना चाहते हैं कुछ मजेदार तो ट्राई करें स्वादिष्ट चिकन कीमा ब्रेड रोल

बीच में नरम और बाहर से क्रिस्पी, अप्पे दक्षिण भारतीय घरों में नियमित ब्रेकफास्ट या शाम के स्नैक्स में से एक है. इसे चटनी, सांबर या चिकन स्टू के साथ पेयर कर सकते हैं- चावल से बनने वाले यह डम्पलिंग लगभग किसी भी चीज के साथ एक दिलचस्प कॉम्बिनेशन बनाते हैं. परंपरागत रूप से चावल के बैटर से बनाया गया, यह झटपट बनने वाला व्यंजन चावल की जगह मुरमुरे से बदला जा सकता है. सूजी और ब्लेंडेड मुरमुरे को एक साथ मिलाकर बैटर की कंसिस्टेंसी परफेक्ट बनती है. अप्पे पैन को तेल से चिकना करें और इस झटपट स्नैक्स पर कुछ ही मिनटों में सरसों के दाने छिड़कें और इन्हें तैयार करें. रेसिपी यहां पढ़ें.

कैसे बनाएं मुरमुरे अप्पे l झटपट मुरमुरे अप्पे रेसिपी

थोड़े मुरमुरे को धोकर एक या दो मिनट के लिए भिगो दें. एक स्मूद पेस्ट बनाने के लिए पानी के साथ ब्लेंड करें. सूजी और अन्य सामग्री डालें और मिलाएं और लगभग 10 मिनट के लिए आराम दें.

अप्पे पैन को गरम करके तेल और राई से चिकना कर लें. अप्पे का घोल डालें और कुछ देर पकने दें. पलटें और दूसरी तरफ से भी उतनी ही देर तक पकने दें. सांचे से निकाल कर गरमागरम परोसें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुरमुरे अप्पे की पूरी रेसिपी लिए यहां क्लिक करें.