पार्टी और परफेक्ट टी टाइट स्नैक के लिए कैसे बनाएं पोहा नगेट्स

चिकन नगेट्स, सोया नगेट्स और पोटैटो नगेट्स की तरह आप इन्हें भी कुछ ही समय में आसानी से बना सकते हैं.

पार्टी और परफेक्ट टी टाइट स्नैक के लिए कैसे बनाएं पोहा नगेट्स

खास बातें

  • पोहा नगेट्स बनाने में काफी आसान है.
  • बच्चों को भी ये बेहद ही पसंद आएंगे.
  • ये नगेट्स बनाने के लिए बेसिक चीजों की जरूरत होती है.

किसी भी पार्टी की शुरूआत करनी हो या फिर अपनी चाय के साथ एक बढ़िया स्नैक चाहिए हो तो हम क्विक एंड इजी स्नैक्स के विकल्प तलाशने लगते हैं. यूं तो फिंगर्स, कबाब और कटलेट जैसे विभिन्न स्नैक्स हैं जिन्हें हम कुछ ही मिनटों में बनाकर सर्व कर सकते हैं. आजकल लोग अपने घरों में फिरोजन फूड आइटस भी रखने लगें हैं ताकि जब भी अचानक से कुछ स्वादिष्ट स्नैक्स खाने का मन करें तो आप बस इसे फ्रिज से निकालकर फ्राई करें और जब चाहे इसका लुत्फ लें. लेकिन हमारे पास आपके लिए एक बेहतरीन स्नैक रेसिपी है जिसका मजा आप फ्रेश ले सकते हैं, इस स्नैक को पोहा नगेट्स कहा जाता है.

सर्दियों में कैसे बनाएं खास आंवला लौंजी- Recipe Video

चिकन नगेट्स, सोया नगेट्स और पोटैटो नगेट्स की तरह आप इन्हें भी कुछ ही समय में आसानी से बना सकते हैं. पोहा नगेट्स बनाने के लिए पोहे का इस्तेमाल किया गया है जिसे आप चिवड़ा के नाम से भी जानते हैं. स्नैक्स बनाने के लिए उबले आलू, कॉर्नफलोर, बेसन, चिली फलेक्स, हरी मिर्च, ओरिगैनो, जीरा पाउडर और नमक की जरूरत होती है. ये सभी चीजें काफी बेसिक है जो आपकी पेंट्री में आसानी से उपलब्ध हो जाती है. इन नगेट्स को तैयार करके आपके फ्रिज में रख सकते हैं और जैसी ही आपको किसी पार्टी या टी टाइम पर इन्हें सर्व करना हो इन्हें निकालकर फ्राई करके सर्व करें. चलिए इसकी रेसिपी पर नजर डालें.

How to make poha nuggets | पोहा नगेट्स रेसिपी

रेसिपी शुरू करने के लिए सबसे पहले पोहे को धोकर कुछ सेकेंड के भिगोकर छलनी में छानकर पानी निकालकर अलग रख दें. एक बाउल में मैश किया उबला हुआ आलू लें. इसमें पोहा, बेसन, कॉर्नफलोर, नमक, जीरा पाउडर, चिली फलेक्स, ओरिगैनो, हरीमिर्च, लहसुन और हरा धनिया डालें. सभी चीजों को एक साथ मिला लें और इसे नगेट्स का आकार दें और ब्रेड क्रम्बस में इन्हें कोटकर एक तरफ रख दें. अब तेल गरम करें और इसमें सभी नगेट्स को गोल्डन क्रिस्पी होने तक फ्राई करें. गरमागरम पोहा नगेट्स को केचप या हरी चटनी के साथ पेयर करें.

पोहा नगेट्स की रेसिपी यहां देखें.

तो अगली बार आपके बच्चे कुछ अच्छा खाने की जिद करें तो इन नगेट्स को घर पर बनाएं और हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं कि आपको कैसे लगें!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैसे तैयार करें चावल का आटा और आजमाएं ये पांच व्यंजन