Mutton Tandroori Roast: सिर्फ 30 मिनट में कैसे बनाएं मटन तंदूरी रोस्ट- Recipe Inside

तंदूर-स्टाइल में पकाए गए व्यंजनों का दुनिया भर में बहुत बड़ा फैन बेस है. स्मोकी, फ्लेवरफुल और मूल से भरपूर, तंदूरी रेसिपी अपने बेहतरीन स्वाद और टेक्सचर से सभी का दिल जीत लेता है.

Mutton Tandroori Roast: सिर्फ 30 मिनट में कैसे बनाएं मटन तंदूरी रोस्ट- Recipe Inside

खास बातें

  • तंदूर-स्टाइल में पकाए गए व्यंजनों का दुनिया भर में बहुत बड़ा फैन बेस है.
  • तंदूरी रेसिपीज ज्यादातर पार्टी मेन्सू का हिस्सा होते हैं.
  • इनका स्वाद सभी को पसंद आता है.

तंदूर-स्टाइल में पकाए गए व्यंजनों का दुनिया भर में बहुत बड़ा फैन बेस है. स्मोकी, फ्लेवरफुल और मूल से भरपूर, तंदूरी रेसिपी अपने बेहतरीन स्वाद और टेक्सचर से सभी का दिल जीत लेता है. सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले तंदूरी चिकन और तंदूरी पनीर से लेकर तंदूरी गोभी, तंदूरी मशरूम और यहां तक कि तंदूरी चाट तक, चुनने के लिए बहुत सारी रेसिपी हैं. बता दें कि तंदूरी रेसिपी विभिन्न सामग्रियों जैसे दही, तंदूरी मसाला, लाल मिर्च पाउडर, अदरक-लहसुन पेस्ट और वेजी या मीट के कॉम्बिनेशन से बनाई जाती है. सब्जियों या मीट को तब तक तंदूर पर ग्रिल किया जाता है जब तक कि यह पूरी तरह से पक न जाए. सामग्री को भूनते समय जो सुगंध और तेज़ आवाज़ आती है, उसकी तुलना किसी भी चीज़ से नहीं की जा सकती है.

रेगुलर चिकन करी खाकर हो गए हैं बोर तो आजमाएं चिकन मशरूम मसाला

अगर आपको हमारी तरह ही तंदूरी रेसिपी पसंद है, तो यहां हम सूची में एक दिलचस्प रेसिपी लाए है. इसे मटन तंदूरी रोस्ट कहते हैं. तो, खुश हो जाइए, मटन लवर्स! हम शर्त लगाते हैं, एक बार जब आप इस रेसिपी को ट्राई करेंगे, तो आप इसे बार-बार बनाएंगे. इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे तैयार होने में सिर्फ 30 मिनट का समय लगता है. हैरान है कि कैसे? एक नज़र इसकी रेसिपी पर डालें.

मटन तंदूरी रोस्ट रेसिपी: कैसे बनाएं मटन तंदूरी रोस्ट

रेसिपी के शुरू करने के लिए, आपको सबसे पहले मटन के टुकड़ों को मैरीनेट करना होगा. एक बड़ा मिक्सिंग बाउल लें, उसमें दही, अदरक लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च पाउडर, तंदूरी मसाला और सरसों का तेल डालें. इन सामग्रियों को अच्छी तरह मिला लें.

अब, मटन के टुकड़ों को मैरिनेड में डालें और सुनिश्चित करें कि मटन के टुकड़े अच्छी तरह से कोट हैं. इसे लगभग 15-20 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें.

एक बार हो जाने के बाद, बार्बीक्यू ग्रिल में टुकड़ों को ग्रिल करें और मजा लें! अब, अगर आपके पास घर पर बार्बीक्यू ग्रिल नहीं है, तो टुकड़ों को बेकिंग ट्रे पर फैलाएं. पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

अन्य तंदूरी व्यंजनों के लिए, यहां क्लिक करें.

इसे घर पर ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं. हैप्पी कुकिंग!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Onion Bread Pakoda: मानसून के इस मौसम में मजा लें क्रिस्पी प्याज ब्रेड पकौड़ा का- Video Inside