Moongfali Barfi: कैसे बनाएं हलवाई स्टाइल मूंगफली की बर्फी, यहां देखें आसान रेसिपी

अब तक हमने काजू की बर्फी, बादाम बर्फी, मूंग दाल की बर्फी के बारे में सबसे ज्यादा सुना है. लेकिन मूंगफली की बर्फी की यह रेसिपी आपकी नंबर एक फेवरेट बनने जा रही है.

Moongfali Barfi: कैसे बनाएं हलवाई स्टाइल मूंगफली की बर्फी, यहां देखें आसान रेसिपी

जब से लॉकडाउन शुरू हुआ है, हम सभी ने अपने हाथ से खाना बनाने की कोशिश की है. चाहे वह हमारे पसंदीदा मसालेदार व्यंजन हों या नए प्रकार के पेय, हमारे अंदर के शेफ ने बहुत कुछ सीखा हैं. लेकिन एक चीज जिसमें अभी भी महारत हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, वह है भारतीय मिठाइयां. मीठे व्यंजन उन चीजों में से एक हैं जिनका स्वाद उत्तम बनाने के लिए धैर्य और प्रैक्टिस की जरूरत होती है. तो, अगर आप भी मीठे व्यंजन बनाने में अपने हाथों को बेहतर बनाना चाहते हैं, तो आज हम आपके लिए मूंगफली की बर्फी की एक सरल रेसिपी लेकर आए हैं जो खाने में बहुत ही स्वादिष्ट है.

अब तक हमने काजू की बर्फी, बादाम बर्फी, मूंग दाल की बर्फी के बारे में सबसे ज्यादा सुना है. लेकिन मूंगफली की बर्फी की यह रेसिपी आपकी नंबर एक फेवरेट बनने जा रही है क्योंकि यह बनाने में आसान और स्वाद में स्वादिष्ट होती है. इस बर्फी को किसी भी पार्टी, कार्यक्रम या अवसर के लिए बनाएं, और हर उम्र के लोग इसे पसंद करेंगे.

Schezwan Chilli Potato: घर पर कैसे बनाएं स्वादिष्ट शेजवान चिली पोटैटो- Recipe Inside

ये है मूंगफली की बर्फी की रेसिपी | मूंगफली बर्फी रेसिपी

सबसे पहले मूंगफली लें और उन्हें हल्का ब्राउन होने तक भून लें. फिर मूंगफली को ब्लेंडर में डालकर ब्लेंड कर लें. पक जाने के बाद इसे बाउल में निकाल लीजिए और मिल्क पाउडर के साथ मिक्स कर लीजिए.

फिर एक अलग पैन में चीनी और पानी मिलाकर एक गाढ़ी चाशनी बना लें. इसमें मूंगफली का मिश्रण डालें और जल्दी से मिला लें. अब घी डालें और फिर से मिलाएं.

इस कागज या किसी ग्रीस की हुई ट्रे पर निकाल लें. बैटर को चपटा करें और ऊपर से अपनी पसंद के सूखे मेवे डालें. इसे ठंडा होने दें, और फिर इसे छोटी बर्फी के आकार में काट लें!

मूंगफली की बर्फी की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

यह स्वादिष्ट रेसिपी बनाएं और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी.

Homemade Chicken Burger: घर पर इन टिप्स के साथ बनाएं होममेड चिकन बर्गर-Recipe Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com