How To Make Falsa Chutney- खट्टी-मीठी चटनी की इस रेसिपी को गर्मी में जरूर करें ट्राई

चटनी या आचार का एक चुटकी खाने के स्वाद को तुरंत बदलने का काम कर सकते है.

How To Make Falsa Chutney- खट्टी-मीठी चटनी की इस रेसिपी को गर्मी में जरूर करें ट्राई

खास बातें

  • फालसा गर्मियों का एक फल है.
  • यह फल स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद है.
  • यह विटामिन, पर्याप्त मात्रा में खनिजों का एक पावरहाउस है.

क्या आपने कभी सोचा है कि भारतीय खाने में अन्य क्यूजीन से अलग क्या है? खैर, ऐसा इसलिए है क्योंकि भारतीय व्यंजनों में बहुत सारे विविध व्यंजन होते हैं जो हर तरह से आपकी जुबान के जायके को बदलते हैं. फिर चाहे स्टाटर्र हो या फिर मेन कोर्स, डिजर्ट या अकम्पनिमेंट, इस बहुमुखी क्यूजीन में वह सब कुछ है जो आपको पसंद है या आप जो चाहते हैं. अगर साइड डिश की ही बात करें तो रायता, अचार और चटनी जैसी चीजों में चुनने के लिए आपके पास बहुत सारे विकल्प हैं. उपरोक्त सभी व्यंजनों को उनके बढ़िया स्वाद के लिए दुनिया भर में जाना जाता है. इससे बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस तरह का भोजन कर रहे हैं, चटनी या आचार का एक चुटकी खाने के स्वाद को तुरंत बदलने का काम कर सकते है. अगर आप भी अपने भोजन के साथ साइड डिश खाना पसंद करते हैं, तो यहां हम आपके लिए एक अनोखी रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे फालसा चटनी कहते हैं.

घर पर कैसे बनाएं वेज एगलेस ऑमलेट सैंडविच- Video Inside
 

बैंगनी रंग के साथ चमकीला लाल, फालसा गर्मियों का एक फल है जिसका उपयोग शर्बत, कूलर, जूस, स्मूदी और बहुत कुछ बनाने में किया जा सकता है. अपने बहुमुखी उपयोग के अलावा, यह फल स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद है. यह विटामिन, पर्याप्त मात्रा में खनिजों का एक पावरहाउस है और आसानी से पचने योग्य है. आपने चटनी की बहुत सारी रेसिपीज ट्राई की होंगी, उदाहरण के लिए, पुदीने की चटनी, नारियल की चटनी, इमली की चटनी लेकिन फालसा चटनी गेम-चेंजर है.

फालसा चटनी रेसिपी: कैसे बनाएं फालसा चटनी

रेसिपी शुरू करने के लिए, आपको सबसे पहले फालसा को अच्छी तरह से धोना होगा. एक बार हो जाने के बाद, एक पैन लें, उसमें पानी डालें और फालसा को लो मीडियम आंच पर उबलने दें0

अब एक बर्तन में उबला हुआ फालसा (बिना पानी के) डालें और उसे ठंडा होने दें. फिर, फालसा को मिक्सर ग्राइंडर में डालें और स्मूद होने तक पीस लें.

पूरी फालसा चटनी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

अन्य चटनी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Restaurant-Style Biryani Gravy: यहां जानें घर पर कैसे बनाएं बिरयानी ग्रेवी
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे आज़माएं और हमें बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसी लगी!