आपको भी परवल की सब्जी लगती है बोरिंग तो ट्राई करें भरवां परवल की मजेदार रेसिपी

आप में से बहुत से लोगों के लिए परवल एक बोरिंग सब्जी हो सकती है लेकिन, अगर आप इसे भरवां तरीके बनाएं तो सब उंगलियां चाटते रह जाएं.

आपको भी परवल की सब्जी लगती है बोरिंग तो ट्राई करें भरवां परवल की मजेदार रेसिपी

खास बातें

  • भरवां परवल की सब्जी आम परवल की सब्जी से अलग तरीके से बनाई जाती है.
  • प्याज और मसालों की स्टफिंग तैयार की जाती है जिसे परवल के अंदर भरा जाता है
  • आपको इसमें मसालों का परफेक्ट कॉम्बिनेशन मिलता है.

भारतीय सब्जियों की बात करें तो हम एक ही सब्जी को कई तरह से बना सकते हैं लेकिन भरवां सब्जी का एक अलग ही स्वाद होता है. भरवां करेला, भिंडी और टिंडा हम सभी बहुत शौक से खाना पसंद करते हैं. एक सब्जी और जिसे हम स्टफड रूप में बना सकते हैं, वह है परवल. आप में से बहुत से लोगों के लिए परवल एक बोरिंग सब्जी हो सकती है लेकिन, अगर आप इसे भरवां तरीके बनाएं तो सब उंगलियां चाटते रह जाएं. अब आप यह सोच रहे हैं कि इस सब्जी को बनाने में काफी समय लगेगा तो ऐसा बिल्कुल नहीं है.

Mint Chicken Tikka : चिकन टिक्का को पुदीने के साथ दें नया ट्विस्ट आज ही आजमाएं

भरवां परवल की सब्जी आम परवल की सब्जी से अलग तरीके से बनाई जाती है. प्याज और मसालों की स्टफिंग तैयार की जाती है जिसे परवल के अंदर भरा जाता है. आपको इसमें मसालों का परफेक्ट कॉम्बिनेशन मिलता है. साथ ही यह गर्मी के मौसम में बनाई जाने वाली एक लाजवाब सब्जी है. तो बिना किसी देरी के चलिए जानते हैं इसकी मजेदार रेसिपी

कैसे बनाएं भरवां परवल रेसिपी | भरवां परवल रेसिपी

सबसे पहले परवल को धोकर छील लें और इसके अंदर से गुदा निकालकर एक तरफ रख दें. कददूकस की हुई प्याज को इसमें सौंफ पाउडर, जीरा, लाल मिर्च, आमचूर पाउडर थोड़ा सा तेल और स्वादानुसार नमक मिला लें. सभी चीजों को तरह से मिला लें और तैयार मिश्रण को परवल में दबाकर भर लें. कढ़ाई में 3 बड़े चम्मच तेल डालें और इसमें हींग, अदरक लहसुन का पेस्ट और बारीक कटी प्याज को हल्का भूनें.अब इसमें स्टफड परवल को डालें और इन्हें धीमी आंच पर ढक्कन लगाकर पकने दें. थोड़ी देर बाद परवल को पलटकर दूसरी तरफ से भी पकाएं. बीच बीच में पलटते रहें. एक्ट्रा स्पाइस के लिए इस पर थोड़ी सी लाल मिर्च, हल्दी और गरम मसाला छिड़के कुछ देर परवल को और भूनें. नींबू का रस छिड़के और मजेदार परवल की सब्जी को रोटी या पराठे के साथ सर्व करें.

पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुबह की जल्दबाजी में ब्रेकफास्ट के लिए एकदम परफेक्ट है यह मसाला चीज टोस्ट- Video Inside