अब अपने साधारण ऑमलेट को बनाएं इन 6 अनोखे अंदाज में, खाने के बाद हर कोई होगा इम्प्रेस

हम में से काफी लोग अंडे बहुत शौक से खाते हैं. बहुमुखी होने की वजह से अंडों का इस्तेमाल बहुत से व्यंजनों में किया जाता है.

अब अपने साधारण ऑमलेट को बनाएं इन 6 अनोखे अंदाज में, खाने के बाद हर कोई होगा इम्प्रेस

खास बातें

  • अंडे प्रोटीन का बहुत ही बढ़िया स्रोत है.
  • बहुमुखी होने की वजह से अंडों का इस्तेमाल व्यंजनों में किया जाता है.
  • अंडा खाने में काफी हेल्दी होता है.

हम में से काफी लोग अंडे बहुत शौक से खाते हैं. बहुमुखी होने की वजह से अंडों का इस्तेमाल बहुत से व्यंजनों में किया जाता है. अंडे प्रोटीन का बहुत ही बढ़िया स्रोत है जिसके बारे में हम सभी जानते हैं और इसी वजह से इसे उबालकर, भुर्जी या ऑमलेट बनाकर लोग रोजाना अपनी डाइट में शामिल करते हैं. वैसे तो उबले हुए अंडे से एग करी बनाई वहीं बचे हुए भुर्जी या ऑमलेट से भी लोग एग फ्राइड राइस और ऑमलेट करी बना लेते हैं. जैसाकि हम जानते कि अंडा खाने में काफी हेल्दी होता है, मगर कुछ लोग इसे और अधिक न्यूट्रिशियस बनाने के लिए इसमें पनीर और अपनी पसंदीदा स​ब्जियों को भी जोड़ लेते हैं. वहीं आप में से कुछ लोग ऐसे भी हो सकते हैं जिन्हें रोज अंडा खाना पसंद तो है पर जो रोजाना तरह का ऑमलेट खाकर वे बोर होने लगे हैं तो चिंता न करें. खाने में वैरिएशन हर किसी को पसंद होती है तो ऑमलेट को क्यों सीमित रखें, हमारे इस आर्टिकल में ऑमलेट बनाने विभिन्न तरह के तरीके सुझाए गए हैं ​जो यकीनन आपको भी पसंद आएंगे. तो चलिए नजर डालते हैं ऑमलेट की इन खास रेसिपीज पर:

jiog521o

यहां देखें ऑमलेट बनाने के लिए 6 नए तरीके:

1. स्पैनिश ऑमलेट

यह एक स्पेन की डिश है, नाश्ते के लिए यह एक बहुत ही अच्छा विकल्प है जिसे काली मिर्च, आलू फिंगर्स, नमक और चीज के साथ बनाया जाता है. इसके अलावा कुछ लोग वै​कल्पिक तौर पर इसमें प्याज भी डालना पसंद करते हैं.

2. चीज़ अनियन ऑमलेट

साधारण ऑमलेट तो आप सभी ने खाया होगा लेकिन क्या आपने चीज़ अनियन ऑमलेट ट्राई किया है  प्याज़, पार्मेज़ान और पार्स्ली इसे स्पेशल बनाने का काम करती हैं. तो इस सनडे ब्रेकफास्ट में इस ऑमलेट को जरूर ट्राई करें.

3. मसाला ऑमलेट

मसाला ऑमलेट खाने में काफी मसालेदार होता हैं क्योंकि इसे हरी मिर्च और कालीमिर्च का इस्तेमाल किया जाता है जो इसे स्पाइसी बनाती है. इस ऑमलेट को ब्रेकफास्ट में ब्रेड के अलावा रोटी या परांठे के साथ भी खा सकते हैं.

4. मेडिटिरेनियन ऑमलेट

अक्सर ऑफिस जाने वाले लोगों को सुबह के समय जल्दी रहती है मेडिटिरेनियन ऑमलेट उनके लिए बेहतरीन विकल्प है. इसे आप पालक, प्याज़, ऑरिगानो और ऑलिव से तैयार कर सकते हैं. यह बनाने में जितना आसान है खाने में भी उतना स्वादिष्ट है.

5. ऑमलेट इन मग

यह एक एक्सक्लूसिव रेसिपी है, यह उन दिनों के लिए बढ़िया रेसिपी साबित होगी जब आपने मेहनत न करने के मूड में हो. ऑमलेट इन मग को झटपट बनाकर अपने ब्रेकफास्ट के लिए एक मील तैयार कर सकते हैं.

6. ओट्स मसाला ऑमलेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओट्स खाने के अपने अलग फायदे हैं. ओट्स में प्रोटीन और फाइबर की भरपूर मात्रा होती है. इसलिए अंडे के साथ मिलाकर बनने वाला ओट्स मसाला ऑमलेट नाश्ते में हेल्दी विकल्प के रूप में शामिल कर सकते हैं.