क्विक एंड इजी ब्रेकफास्ट के रेसिपी के लिए सिर्फ 10 मिनट में बनाएं यह चीज एग रोल

इस रेसिपी में, रोल को बनाने के लिए आपको सिर्फ एक अंडे की जरूरत है. सबसे पहले, जर्दी को सफेद भाग से अलग किया जाता है.

क्विक एंड इजी ब्रेकफास्ट के रेसिपी के लिए सिर्फ 10 मिनट में बनाएं यह चीज एग रोल

खास बातें

  • चीज़ी एग रोल्स की एक क्विक एंड इजी रेसिपी लेकर आए हैं.
  • अंडे उन सामग्री में से एक हैं जो काफी बहुमुखी हैं.
  • वे कई स्वास्थ्य लाभों भरपूर भी होते हैं.

अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास सुबह का ब्रेकफास्ट करने के लिए मुश्किल से ही समय निकल पाता है, तो आप सही एकदम सही जगह पर हैं. हम सभी एक स्वादिष्ट और हेल्दी ब्रेकफास्ट करना चाहते हैं लेकिन ऐसा करने के लिए समय खत्म हो जाता है. और जब ऐसा होता है, तो एक कप कॉफी और टोस्ट हमारे सबसे विकल्प होते हैं. लेकिन अब और नहीं. हेल्दी और पौष्टिक खाने में आपकी मदद करने के लिए, आज हम आपके लिए स्वादिष्ट चीज़ी एग रोल्स की एक क्विक एंड इजी रेसिपी लेकर आए हैं. अंडे उन सामग्री में से एक हैं जो काफी बहुमुखी हैं. इसके अलावा, वे कई स्वास्थ्य लाभों भरपूर भी होते हैं साथ ही प्रोटीन का भी अच्छा स्रोत है. सिर्फ एक अंडा आपको आधे दिन के लिए ऊर्जा प्रदान करने के लिए काफी है. हालांकि, अगर आप आमलेट रेसिपी से ऊब चुके हैं, तो समय आ गया है कि इसे क्विक एंड इजी चीज एग रोल के साथ इसे बदल दें!

अगली डिनर पार्टी के लिए मिनटों में बनाएं स्वादिष्ट मलाई पनीर

इस रेसिपी में, रोल को बनाने के लिए आपको सिर्फ एक अंडे की जरूरत है. सबसे पहले, जर्दी को सफेद भाग से अलग किया जाता है और फिर इसमें चीज को जोड़ दिया जाता है. अगर आपको तीखा स्वाद पसंद है, तो आप इसमें हरी मिर्च भी डाल सकते हैं. इस रेसिपी को पकने में सिर्फ 10 मिनट का समय लगेगा. आप इसे भूख लगने पर साइड स्नैक के रूप में भी खा सकते हैं! तो चलिए बिना इंतजार किए इस डिश की रेसिपी देखते हैं.

10.मिनट में बनाएं चीज़ एग रोल रेसिपी

सबसे पहले एक अंडा लें और उसकी जर्दी और सफेद हिस्से को अलग.अलग बाउल में अलग कर लें. अब एक पैन गरम करें और उसमें थोड़ा सा तेल डालें. सबसे पहले सफेद भाग को नमक और काली मिर्च डालकर पकाएं. इसे तवे के एक तरफ रोल कर लें इसके बाद, पैन में जर्दी डालें. जब यह आधा पक जाए तो इसमें थोड़ा सा चीज डालकर सफेद हिस्से के ऊपर फोल्ड कर दें. बाहर से पकाएं और फिर छोटे टुकड़ों में काट कर सर्व करें!

इस 10.मिनट चीज़ एग रोल की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

अंडे की ऐसी और हेल्दी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Raksha Bandhan 2022: इस रक्षाबंधन स्वादिष्ट केसर खीर का उठाए लुत्फ