विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 10, 2023

Weight Loss Tips: बिना एक्सरसाइज किए इन 2 तरीकों से तेजी से घटेगा वजन, हफ्ते भर में दिखेगा असर

Weight Loss: आज के समय में जब लोगों के पास काम ज्यादा है जिस वजह से वो खुद पर ध्यान नहीं दे पाते हैं. क्या आप भी उन लोगों में से हैं जो वजन तो कम करना चाहते हैं लेकिन न तो खाना छोड़ सकते हैं और न एक्सरसाइज जो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसा तरीका जिससे आपको वजन कम करने में मदद मिलेगी.

Read Time: 4 mins
Weight Loss Tips: बिना एक्सरसाइज किए इन 2 तरीकों से तेजी से घटेगा वजन, हफ्ते भर में दिखेगा असर
Weight Loss Tips: बिना एक्सरसाइज किए कम होगा वजन.

Weight Loss Without Exercise: क्या आप भी वजन बढ़ने की वजह से परेशान हैं? क्या आप जब भी खुद को शीशे में देखते हैं तो पतला होने का सोचते हैं? लाख कोशिशों के बाद भी क्या आप अपने वजन को कम नहीं कर पा रहे हैं? आपकी वजन कम करने की लाखों कोशिशे फेल हो गई हैं? हर कुछ ट्राई करने के बाद भी वजन कम होने का नाम नहीं ले रहा है? बता दें कि वजन को कम करना आसान काम नही है ये जितनी आसानी से बढ़ता जाता है इसको कम करना लोहे के चने चबाने से कम नही है. खासतौर से आज के समय में जब लोगों के पास काम ज्यादा है जिस वजह से वो खुद पर ध्यान नहीं दे पाते हैं. क्या आप भी उन लोगों में से हैं जो वजन तो कम करना चाहते हैं लेकिन न तो खाना छोड़ सकते हैं और न एक्सरसाइज जो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसा तरीका जिससे आपको वजन कम करने में मदद मिलेगी.

वजन कम करने के लिए इस तरह करें लौकी का सेवन, शरीर के कोने-कोने से पिघलेगी चर्बी

मशहूर सोशल मीडिया मंच, कू ऐप पर मौजूद योग गुरु, आध्यात्मिक वक्ता, लेखिका और संस्कृति दार्शनिक आचार्य प्रतिष्ठा ने लोगों को अपना वजन घटाने के जबरदस्त उपाय बताते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में आचार्य प्रतिष्ठा कहती हैं कि, 'कई लोग ऐसे हैं जो ना तो ज्यादा कसरत कर पाते हैं न ही डाइटिंग. ऐसे में मैं आपको एक ऐसा तरीका बताउंगी जिससे आप बिना घर से बाहर निकले वजन को घटा सकते हैं. 

इसका पहला तरीका है कि आप अगर दिन में तीन मील्स लेते हैं या फिर दो मील्स लेते हैं हर मील के बाद आपको 20 मिनट का माइल्ड सा वॉक करना है. खाना खाने के बाद हमको लेटना नही है, दिन में आप चाहे दो बार खा रहे हैं या फिर तीन बार हर खाने के बाद आपको 20 मिनट का वॉक घर पर ही करना है. अगर आप 20 मिनट वॉक करने में बोर हो जाते हैं तो आप गाने सुनते हुए या पॉडकॉस्ट सुनते हुए भी वॉक कर सकते हैं. 

वहीं दूसरा तरीका है कि आप जब भी खाना खाएं अपनी कमर को सीधा रखें. कभी भी आराम से बैठकर या फिर झुककर खाना नहीं खाना है. कमर सीधा करके बैठने पर हम अपनी भूख से कम खाते हैं. वहीं झुककर खाना खाने से आप अपनी भूख से ज्यादा खाना खा लेते हैं. आपको खाना खाने के बाद लेटना या सोना नही है इन बातों का ध्यान रखकर आप अपने वजन को कम कर सकते हैं. 

चेहरे से गायब हो जाएंगी झुर्रियां, शीशे की तरह चमकेगी skin, बस फेस पर लगाएं ये सब्जी

  • खाना खाने के बाद कभी भी सोफे, कुर्सी और बिस्तर पर ना लेटें.
  • वहीं रात का खाना शाम सात बजे से पहले ही खाने की आदत डालें.
  • खाना खाने के बाद तुरंत 20 मिनट की वॉक करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है. 

कैसे बनाएं इंस्टेंट ओट्स डोसा | Instant Oats Dosa Recipe

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नूडल वाला गोल गप्पा देख इंटरनेट हुआ नाखुश, यहां देखें वायरल पोस्ट
Weight Loss Tips: बिना एक्सरसाइज किए इन 2 तरीकों से तेजी से घटेगा वजन, हफ्ते भर में दिखेगा असर
मैक्सिकन व्यक्ति ने बड़े गिलास में बनाया वॉटरमेलन कॉकटेल, इंटरनेट वीडियो देख हुआ इंप्रेस
Next Article
मैक्सिकन व्यक्ति ने बड़े गिलास में बनाया वॉटरमेलन कॉकटेल, इंटरनेट वीडियो देख हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;