Almond For Weight Gain: दुबला-पतला शरीर देख लोग उड़ाते हैं मजाक तो इन 3 तरीकों से करें बादाम का सेवन, तेजी से भरने लगेगा शरीर में...

Almond For Weight Gain: दुबला-पतला शरीर देख लोग उड़ाते हैं मजाक तो इन 3 तरीकों से करें बादाम का सेवन, तेजी से बढ़ने लगेगा वजन.

Almond For Weight Gain: दुबला-पतला शरीर देख लोग उड़ाते हैं मजाक तो इन 3 तरीकों से करें बादाम का सेवन, तेजी से भरने लगेगा शरीर में...

Almond For Weight Gain: वजन को बढ़ाने के लिए कैसे करें बादाम का सेवन.

How to Gain Weight in Hindi: क्या आप भी अपने वजन को लेकर परेशान हैं. दुबला-पतला शरीर देख लोग उड़ाते हैं मजाक तो आप इस ड्राई फ्रूट्स का सेवन कर तेजी से बढ़ा सकते हैं वजन. दरअसल वजन घटाने के लिए तो हम अक्सर कई जगह से जानकारी पा जाते हैं. लेकिन वजन बढ़ाने के लिए शायद ही हमें उतनी जानकारी मिले जितनी वजन घटाने को लेकर मिलती है. बादाम (Almond) के सेवन से वजन को बढ़ाया जा सकता है. बस बादाम को कैसे शामिल करना इस बात का खास ख्याल रखें. आपको बता दें कि बादाम में कैलोरी, प्रोटीन, फाइबर और हेल्दी फैट होता है, जिससे वजन आसानी से बढ़ सकता (weight gain tips) है. इसके साथ ही, बादाम पोटैशियम, विटामिन ई, कैल्शियम और मैग्नीशियम का भी अच्छा सोर्स माना जाता है. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं वजन बढ़ाने के लिए बादाम का कैसे करें सेवन.

वजन बढ़ाने के लिए ऐसे करें बादाम का सेवन- How To Use Almond For Weight Gain: 

1. बादाम का हलवा-

अगर आप अपने पतलेपन को दूर करना चाहते हैं और वजन को बढ़ाना चाहते हैं तो आप बादाम के हलवे का सेवन कर सकते हैं. घी, बादाम और शुगर के साथ तैयार हलवा स्वाद और सेहत से भरपूर है. इसका सेवन करने से वजन को तेजी से बढ़ाने में मदद मिल सकती हैं. 

ये भी पढ़ें- बालों को काला करने के लिए मेहंदी और डाई को कहें बाय-बाय, किचन में मौजूद इस चीज का ऐसे करें इस्तेमाल सफेद बाल...

Latest and Breaking News on NDTV

2. बादाम के लड्डू-

अगर आप वजन को बढ़ाना चाहते हैं तो अपनी डाइट में बादाम के लड्डूओं को शामिल कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए घी, चीनी और बादाम-दूध का पेस्ट आदि की आवश्यकता होती है.

3. बादाम शेक-

वजन को बढ़ाने के लिए बादाम शेक एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है. आपको केले, दूध और बादाम के इस्तेमाल से इसे तैयार करना है. इसे सेहत के लिए भी काफी हेल्दी माना जाता है.  

Prevent Cervical Cancer | HPV vaccine | Age, Doses Schedule | एचपीवी वैक्सीन कब और क्यों लें?



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)