रोज सुबह खाली पेट उठकर पी लें इन काले बीजों का पानी वजन कम करने के साथ, स्किन भी बनेगी ग्लोइंग

Chia Seeds Benefits: क्या आपके साथ भी ऐसा होता है कि वजन कम करने के चक्कर में आप अपनी स्किन का ग्लो खो देते हैं? अगर हां तो हमारे पास आपके लिए है एक ऐसा नुस्खा जो आपके वजन को दोगुनी तेजी से कम करने के साथ स्किन को ग्लोइंग भी बनाएगा.

रोज सुबह खाली पेट उठकर पी लें इन काले बीजों का पानी वजन कम करने के साथ, स्किन भी बनेगी ग्लोइंग

वजन कम करने के साथ स्किन को ग्लोइंग बनाने में लाभदायी.

Weight Loss and Skin Care Drink: वजन को कम करने के लिए लोग खाना छोड़ देते हैं. अपनी डाइट को कम कर देते हैं. जिसके चलते वजन तो कम होता है लेकिन इसके साथ ही स्किन का ग्लो भी चला जाता है. इसकी वजह होती है शरीर को वो पोषक तत्व ना मिल पाना जो हमारी स्किन को नेचुरल ग्लो देने में मदद करती है. जब हम डाइटिंग शुरू करते हैं वो भी बिना किसी डॉक्टर की सलाह के तो हमारे शरीर में ऐसी कई चीजों की कमी हो जाती है जो हमारी स्किन को अंदर से ग्लो देने में मदद करती है. इसलिए जरूरी है कि आप डाइटिंग करते समय ऐसी चीजों का सेवन जरूर करें जो आपके वेट लॉस में मदद करने के साथ ही आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद करे.

वजन कम करने के साथ स्किन करेगी ग्लो ( Weight Loss Drink)

डाइटिंग करने में एक स्टेप जो सब अमूमन फॉलो ही करते हैं वो है सुबह उठने के बाद आप सबसे पहले क्या खाते या पीते हैं. लोग अक्सर सुबह खाली पेट गरम पानी, शहद पानी या फिर नींबू पानी पीते हैं. ये सभी आपका वजन कम करने में मदद करते हैं. लेकिन ये स्किन को इतना ग्लोइंग नहीं बना सकती हैं. तो चलिए आपको बताते हैं ऐसा ड्रिंक जो वेट लॉस के साथ आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाने में भी मदद करेगा. 

वजन कम करने और ग्लोइंग स्किन के लिए चिया सीड्स का पानी ( Chia Seeds Water For Weight Loss and Glowing Skin)

इस ड्रिंक को बनाना बेहद आसान है. बस आपको रात को सोने से पहले एक गिलास पानी में एक चम्मच चिया सीड्स को भिगोकर रख देना है. सुबह उठकर आपको बस इस पानी को खाली पेट पी लेना है. ये आपका वजन कम करने के साथ स्किन को ग्लोइंग बनाने में भी मदद करेगा. आइए जानते हैं चिया सीड्स कैसे वजन कम करने के साथ स्किन को ग्लोइंग बनाने में भी लाभदायी होता है.  

चिया सीड्स से स्किन बेनेफिट्स (Chia Seeds Benefits For Skin)

स्किन हाइड्रेट करता है.
फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसानों से बचाता है.
नेचुरल एक्सफोलिएटर के रूप में काम करता है.
स्किन की सूजन कम करें. 
पिंपल्स से छुटकारा पाएं.
स्किन को ग्लोइंग बनाएं.

वजन घटने में चिया सीड्स (Chia Seeds Water foe Weight Loss)

चिया बीज में म्यूसिलेज नाम का फाइबर होता है, जो खाने को पेट में लंबे समय तक रखने में मदद करता है ताकि जिससे लंबे समय तक पेट भरा हुआ महसूस होता है. जो आपकी भूख को कंट्रोल करके वजन कम करने में मदद करता है. 
 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)