High-Protein Breakfast: ओट्स और सोया पैनकेक के साथ अपने न्यू ईयर की करें हेल्दी शुरुआत

एक हाई प्रोटीन मील न सिर्फ हेल्दी बल्कि स्वादिष्ट, झटपट और आसानी से भी बनाया जा सकता है, यहां हम आपको ऐसी ही रेसिपी बताने जा रहे हैं जिसे आप घर पर तैयार कर सकते हैं.

High-Protein Breakfast: ओट्स और सोया पैनकेक के साथ अपने न्यू ईयर की करें हेल्दी शुरुआत

खास बातें

  • ओट और सोया पैनकेक ओट्स का एक मिलाजुला मिश्रण है.
  • नाश्ते में पोषक तत्वों का एक स्वस्थ मिश्रण होना चाहिए.
  • प्रोटीन एक महत्वपूर्ण मैक्रो-पोषक तत्व है.

क्या आप भी उन लोगों की लिस्ट में शामिल हैं जो इस बार न्यू ईयर के साथ स्वस्थ भोजन खाने की शुरूआत करना चाहते हैं. हर बार हम में से काफी लोग ऐसा संकल्प लेते हैं और अक्सर भूल जाते हैं. लेकिन, ​चलिए इस साल स्वस्थ खाने और योजना पूरा  करने की तरफ एक कदम बढ़ाते हैं, भले ही यह शुरूआत थोड़ी धीमी हो सकती है, मगर यह छोटा सा कदम आपके खाने की आदत में बदलाव लाने में मदद कर सकता है. हम इसकी शुरूआत दिन के सबसे अहम भोजन यानि के ब्रेकफास्ट से कर सकते हैं. ब्रेकफास्ट को दिन के सबसे अहम मील में गिना जाता हैं, क्योंकि यह दिनभर पर हमें ऊर्जा देने का काम करता है, इसकी वजह से ही हम पूरा दिन चार्ज रखने में मदद करता है.

यह बात जानते हुए भी लोग इस मामले में अनदेखी करते हैं. नाश्ते में पोषक तत्वों का एक स्वस्थ मिश्रण होना चाहिए और सबसे अधिक, प्रोटीन से भरपूर होना चाहिए. प्रोटीन एक महत्वपूर्ण मैक्रो-पोषक तत्व है जो हमारे शरीर को तृप्ति को बढ़ावा देने और शरीर के वजन को नियंत्रित करने के अलावा मांसपेशियों की मरम्मत और उनको बनाए रखने में मदद करता है. एक हाई प्रोटीन भोजन के साथ दिन की शुरूआत करने से न सिर्फ लंबे समय तक आपका पेट भरा रहेंगा बल्कि आप अस्वस्थ खाना खाने से भी बचें रहेंगे.

Weight Loss: तेजी से वजन घटाने में जीरा, दालचीनी और अजवाइन हैं कमाल! ये हैं मोटापा घटाने के 3 जबरदस्त टिप्स  

एक हाई प्रोटीन मील न सिर्फ हेल्दी बल्कि स्वादिष्ट, झटपट और आसानी से भी बनाया जा सकता है, यहां हम आपको ऐसी ही रेसिपी बताने जा रहे हैं जिसे आप घर पर तैयार कर सकते हैं. ओट और सोया पैनकेक ओट्स का एक मिलाजुला मिश्रण है, सोया आटा, मिर्च, धनिया और अदरक-लहसुन के पेस्ट को मिलाकर एक गाढ़े बैटर से पैनकेक बनाया जा सकता है. ओट्स और सोया दोनों प्रोटीन के एक बेहतरीन शाकाहारी स्रोत हैं. ये न सिर्फ कई स्वास्थ्य लाभों को बढ़ावा देते हैं बल्कि हमारे शरीर को लंबे समय तक भरा रखते हैं. पेनकेक्स एक क्लासिक ब्रेकफास्ट विकल्प है और यह रेसिपी काफी हेल्दी है. ओट्स और सोया पेनकेक्स एक सुपर क्विक रेसिपी है, इसे बनाने में आपको आधे घंटे से ज्यादा का भी समय नहीं लगेगा, इसे सुबह की भागदौड़ के बीच भी बनाया जा सकता है.

ओट्स और सोया पैनकेक की रेसिपी के लिए इस पर क्लिक करें और इस स्वादिष्ट पैनकेक को घर पर बनाने की को​शिश करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

New Year 2020: नए साल पर वजन घटाने के लिए क्या खाएं और क्या नहीं? करेंगे ये काम, तो तेजी से घटेगा मोटापा
 

अन्य खबरें