High-Protein Bhel: हेल्दी स्नैक रेसिपी के लिए आजमाएं इस एग भेल पूरी को

भले ही भारतीय व्यंजनों में मसाले, मक्खन और अन्य सामग्री का उपयोग किया जाता है, फिर भी कुछ चीजों को बदल के उन्हें हमेशा स्वस्थ बनाया जा सकता है!

High-Protein Bhel: हेल्दी स्नैक रेसिपी के लिए आजमाएं इस एग भेल पूरी को

खास बातें

  • यह एक हेल्दी रेसिपी है.
  • अंडा प्रोटीन का अच्छा स्रोत है.
  • यह ए​क क्विक एंड इजी रेसिपी है.

जब भी हम अपने आहार में बदलाव करते हैं और स्वस्थ खाने की कोशिश करते हैं, तो एक चीज जो कई लोगों को चुनौतीपूर्ण लगती है, वह यह है कि अपनी डाइट में प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ कैसे लें? बेशक, ऐसे कई व्यंजन हैं जो प्रोटीन का उपयोग करते हैं, लेकिन साथ ही, ये व्यंजन ऑयली या हैवी हो सकते हैं. तो, आपके स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव नहीं डाल सकते है. हालांकि, प्रोटीन युक्त आहार लेने की आपकी समस्या का एक सरल समाधान है. भले ही भारतीय व्यंजनों में मसाले, मक्खन और अन्य सामग्री का उपयोग किया जाता है, फिर भी कुछ चीजों को बदल के उन्हें हमेशा स्वस्थ बनाया जा सकता है! उदाहरण के लिए, एक भेल पुरी को लें. इस लोकप्रिय स्ट्रीट फूड में मसाला, मुरमुरा, सेव, भुजिया, चटनी और बहुत कुछ है. लेकिन इसे प्रोटीन से भरपूर बनाने का एक आसान तरीका है अंडे की भेल पूरी बनाना! हां, आपने उसे सही पढ़ा है. अब हम जानते हैं कि अंडा भेल पुरी आम रेसिपी की तरह स्वादिष्ट नहीं लगती, लेकिन हमारा विश्वास करें, आप हैरान हो जाएंगे हैं!

क्विक ब्रेकफास्ट के लिए जरूर ट्राई करें मास्टरशेफ संजीव कपूर का यह चिली गार्लिक लच्छा पराठा

इस रेसिपी में, आपको पारंपरिक भेल पुरी सामग्री का उपयोग करना है. लेकिन इसे हेल्दी बनाने के लिए हम इसमें उबले अंडे डालेंगे. स्नैक या झटपट नाश्ते की तलाश में यह रेसिपी सबसे अच्छी है! इस स्वादिष्ट रेसिपी के साथ एक कप चाय का मजा लें. नीचे पूरी रेसिपी देखें:

एग भेल पुरी रेसिपी: यहां जानिए कैसे बनाएं एग भेल पुरी

सबसे पहले एक बाउल में मुरमुरा, भुनी हुई मूंगफली, लाल मिर्च पाउडर, नमक, कटा हुआ प्याज, टमाटर और आलू डालें. यह सब बहुत अच्छी तरह मिला लें. अब एक चम्मच सरसों का तेल लें और उसमें मिला लें. इसे एक तरफ रख दें. - अब दो अंडों को उबाल लें और पक जाने के बाद उनके छोटे-छोटे टुकड़े कर लें. इन उबले अंडों को तैयार मिश्रण पर रखें और चाट मसाला से सजाएं. परोसें और मजा लें!

इस स्वादिष्ट अंडा भेल पुरी की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

अगर आप ऐसी और स्वस्थ चाट रेसिपी की तलाश में हैं, तो उनके लिए यहां क्लिक करें.

आज ही इस स्वादिष्ट रेसिपी को आजमाएं, और हमें बताएं कि यह कैसा रहा!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरते आम सीजन के लिए माधुरी दीक्षित ने लिखा यह नोट, हम पूरी तरह से संबंधित हो सकते हैं