विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2023

स्ट्रीट वेंडर को मोमोज बनाते देख लोगों के उड़ गए होश, बोले- अब तो कभी नहीं खाएंगे

आज के समय में लोग स्ट्रीट फूड को नए ट्विस्ट के साथ पेश करते हैं. इस बार कुछ ऐसा मोमोज के साथ भी हुआ है. जब लोगों ने इसे ऐसा टिव्स्ट दिया जिसे देखकर लोगों हैरान और परेशान हो गए.

स्ट्रीट वेंडर को मोमोज बनाते देख लोगों के उड़ गए होश, बोले- अब तो कभी नहीं खाएंगे
मोमोज बनाने का ये नया तरीका देखकर लोगों के उड़ गए होश.

बात जब भी स्ट्रीट फूड की आती है तो इसके लिए लोगों की दीवानगी देखते ही बनती है. गोल-गप्पे से लेकर, रोल हो या फिर चिट हर चीज मुंह में पानी ला देने वाली होती है. लेकिन इन स्ट्रीट फूड के साथ आजकल लोग बहुत सारे एक्सपेरिमेंट भी कर रहे हैं और उसे एक नए तरीके से पेश कर रहे हैं. बता दें कि इस बात ऐसे ही एक स्ट्रीट फूड का न्यू वर्जन लोगों के सामने आया है. आज हम बात कर रहे हैं मोमोज की. पत्ता गोभी, पनीर, चिकन से बने तंदूरी और क्लासिक मोमोज तक ना जाने इसके कितने ही नए-नए टाइप आपको बाजार में खाने को मिल जाएंगे. लेकिन जहां से स्वाद से भरपूर होते हैं वहीं फिटनेस फ्रीक और जिम जाने वाले लोग इससे एक दूरी बनाए रखे हैं. मोमोज़ कभी-कभी अपने मैदे की बाहरी परत के कई लोगों के खाने का हिस्सा नहीं बन पाता है. लेकिन रुकिए, लखनऊ में एक स्ट्रीट वेंडर ने गिल्टी-फ्री हेल्दी मोमोज को लेकर एक खुलासा किया है. एक इंस्टाग्राम वीडियो में, वो मैदे की जगह गोभी के पत्ते में लपेटे हुए मोमोज पेश करती है और इस फेवरेट स्नैक को एक हेल्दी ट्विस्ट दे रही हैं. हालाँकि, मोमो लवर ने मोमोज के इस ट्विस्ट को पसंद नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: फैक्ट्री में इस तरीके से बन रहे थे गोल-गप्पे, वीडियो हुआ वायरल तो लोगों के उड़ गए होश

वीडियो में, एक महिला पत्तागोभी का एक पत्ता लेता है, उसे काउंटर पर रखता है, और मोमो फिलिंग के चारों ओर लपेट देता है. एक बार जब पत्तागोभी में लिपटे मोमोज सील हो जाते हैं, तो वह उन्हें धीरे से भाप में पकाती हैं. भाप में पकने के बाद, वह एक पैन में तेल की कुछ बूंदें डालती है, मोमोज को दोनों तरफ से हिलाती है और उन्हें चटनी के साथ एक प्लेट में खूबसूरती से पेश करती है. आखिर में वो इसके ऊपर थोडा सा तिल छिड़कती हैं और सर्व करती हैं. 

यहां देखें वीडियो:

क्या आप इस पौष्टिक मोमो स्टॉल की लोकेशन और इसके प्राइज के बारे में जानना चाहते हैं? तो वीडियो कैप्शन से पता चलता है कि ये लखनऊ में शाम 6 बजे से रात 11 बजे तक सिर्फ 150 रुपये में मिलते हैं.

वीडियो को अब तक कुल 3.9 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो के कमेंट सेक्शन पर नजर डालें तो इसमें हम देख पाए हैं कि कई मोमोज लवर ने इस हेल्दी मोमोज को पसंद नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: जापानी राजदूत ने दिल्ली की इस पॉपुलर मार्केट में "आलू टिक्की" का उठाया लुत्फ, यहां देखें भारतीय व्यंजनों के बारे में और क्या कहा....

एक यूजर ने लिखा, “यह मोमो नहीं है. आप इसके नेचुरल को खत्म करके क्या कर रहे हैं? अगर आप मैदा नहीं यूज करना चाहते हैं, तो इसकी जगह आटे का इस्तेमाल करें.”

  • एक दूसरे यूजर ने लिखा, "पूरे सम्मान के साथ, मुझे अपने जीवन में इस निगेटिविटी की जरूरत नहीं है."
  • एक व्यक्ति ने कहा, '' यार इंडियन स्ट्रीट फूड वेंडर्स को थेरेपी की ज़रूरत है''
  • एक कमेंट में लिखा है, "प्लीज इस तरह मोमो की इनसल्ट न करें, मेरी आंखों को सफाई की जरूरत है."
  • कुछ लोग जानना चाहते थे कि "लोग हेल्दी खाने के नाम पर चीजों को क्यों बदलते रहते हैं."
  • एक यूजर ने कमेंट किया, अगर मोमोज ऐसे बनेंगे, तो हम फिर कभी नहीं खाएंगे.
  • आपको इन हेल्दी मोमोज के बारे में जानकर कैसा लगा? हमें कमेंट में जरूर बताएं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सावन के पहले सोमवार व्रत में इन 5 रेसिपीज को करें ट्राई, नोट करें आसान विधि
स्ट्रीट वेंडर को मोमोज बनाते देख लोगों के उड़ गए होश, बोले- अब तो कभी नहीं खाएंगे
रक्षा बंधन से लेकर कृष्ण जन्माष्टमी तक, यहां है अगस्त में पड़ने वाले व्रत-त्योहार की लिस्ट और इस दिन बनाए जाने वाले व्यंजन
Next Article
रक्षा बंधन से लेकर कृष्ण जन्माष्टमी तक, यहां है अगस्त में पड़ने वाले व्रत-त्योहार की लिस्ट और इस दिन बनाए जाने वाले व्यंजन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;