Bolo De Rulao Recipe: स्वीट में चाहते हैं कुछ यूनिक तो ट्राई करें गोअन स्टाइल सूजी केक रेसिपी

Goan-Style Sooji Cake Recipe: गोवा में होने वाली पार्टियों और प्राचीन समुद्र तट के अलावा बहुत कुछ है. इस क्षेत्र में कई प्रकार के यूनिक डिशेज हैं जो एक्स्प्लॉरैशन के लिए पर्याप्त जगह छोड़ते हैं.

Bolo De Rulao Recipe: स्वीट में चाहते हैं कुछ यूनिक तो ट्राई करें गोअन स्टाइल सूजी केक रेसिपी

Bolo De Rulao Recipe: गोअन के व्यंजनों की पेशकश बहुत अधिक है.

खास बातें

  • पुर्तगाली में 'बोलो' केक के लिए खड़ा है.
  • पुर्तगाली कॉलोनी ने कई क्लासिक व्यंजनों को पीछे छोड़ दिया है
  • चिकन विंदालु और बेबिनका गोवा के फेमस व्यंजन हैं.

Goan-Style Sooji Cake Recipe: गोवा में होने वाली पार्टियों और प्राचीन समुद्र तट के अलावा बहुत कुछ है. इस क्षेत्र में कई प्रकार के यूनिक डिशेज हैं जो एक्स्प्लॉरैशन के लिए पर्याप्त जगह छोड़ते हैं. हमें लगता है, विंदालु और बेबिनका से परे उत्तम गोअन व्यंजनों के बारे में बहुत कुछ नहीं कहा गया है. हम इस बात से सहमत हैं कि सूअर का मांस, मटन या चिकन विंदालू गोवा के महत्वपूर्ण व्यंजन हैं, लेकिन इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि गोअन के व्यंजनों की पेशकश बहुत अधिक है. अगर आप इतिहास पर गौर करें तो गोअन तालू एक मिश्मश है. हालांकि यह मसालों और सामग्री को तटीय व्यंजनों से जोड़े रखता है. पुर्तगाली कॉलोनी ने कई क्लासिक व्यंजनों को पीछे छोड़ दिया है जिन्हें गोअन व्यंजनों में तब्दील और ढाला गया था. ये विभिन्न गोअन व्यंजनों को रिच, यूनिक और इक्स्टेन्सिव बनाते हैं.

 

यदि आप गोअन व्यंजनों में इंडियन और वेस्टर्न कल्चर दोनों के प्रभाव को समझना चाहते हैं, तो हम सुझाव देते हैं, बोलो दे रोलो को ट्राई करें. पुर्तगाली में 'बोलो' केक के लिए खड़ा है. इसे बैटिका भी कहा जाता है, यह मूल रूप से एक गोअन केक है, जो सूजी और नारियल के साथ बनाया जाता है. एक सर्वोत्कृष्ट गोवा के घर में, यह केक स्पंजी, सॉफ्ट केक चाय या कॉफी के साथ पेयर किया जाता है. इस स्पंजी टेक्स्चर केक में नारियल का क्रंच इसे स्वीट और यूनिक ट्रीट बनाता है. यह क्रिसमस के समारोहों के लिए भी बड़े पैमाने पर तैयार किया जाता है. आप घर पर भी इस स्वादिष्ट केक को ट्राई कर सकते हैं. और इसे अपना टाइम-टाइम बडी बना सकते हैं.

बोलो दे रोलो कैसे बनाएंः

इस डिश को बनाने के लिए आपको सूजी, बटर, अंडे, नारियल, बेकिंग पाउडर और नमक चाहिए. आप इसे अभी और अधिक स्वादिष्ट बनाने के लिए गुलाब या बादाम का उपयोग कर सकते हैं. पहले इन सभी सामग्रियों के साथ एक गाढ़ा बैटर तैयार करें और फिर बेक करें. बैटर के गाढ़ा होने पर थोड़ा दूध डालें. लेकिन बेक करने से पहले, बैटर को एक गोल केक टिन में ट्रांसफर करें और रात भर ठंडा करें. फिर इसे प्री-हीटेड ओवन में रखें और ब्राउन होने तक बेक करें. बेकिंग प्रक्रिया में 35 मिनट लगते हैं.

पूरी स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Tomato Chutney: बंगाली स्टाइल में बनाएं टमाटर की खट्टी-मीठी चटनी और अपने भोजन को दें नया अलग स्वाद

Sara Ali Khan Meal: सारा अली खान की स्वीट क्रेविंग 'हलवा का जलवा' यहां देखें तस्वीर

Howrah Sweet Shop: हावड़ा स्वीट शॉप में पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी के स्वीट्स स्टैचू, यहां देखें तस्वीरें

बिहार में एक लाख रूपये प्रतिकिलो मिलने वाली सब्जी की खबर पूरी तरह झूठ - Report Claims

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Street Food: दिल्ली के 9 स्पॉट जो हर गोल गप्पा लवर को ट्राई करना चाहिए