Dragon Fruit Smoothie: बेहद फायदेमंद है ड्रैगन फ्रूट स्मूदी, सुपर शेफ अमृता रायचंद से जानें ड्रैगन फ्रूट स्मूदी बनाने का आसान तरीका

कई लोगों की शिकायत होती है कि उन्हें ड्रैगन फ्रूट पसंद नहीं है लेकिन यह रेसिपी ट्राई करने के बाद शायद आपका मन बदल जाएगा. तो आइए जानते हैं अमृता की इस ड्रैगन फ्रूट रेसिपी में क्या कुछ खास है.

Dragon Fruit Smoothie: बेहद फायदेमंद है ड्रैगन फ्रूट स्मूदी, सुपर शेफ अमृता रायचंद से जानें ड्रैगन फ्रूट स्मूदी बनाने का आसान तरीका

ड्रैगन फ्रूट की ये स्मूदी आपके शुगर और कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद कर सकती है.

खास बातें

  • अमृता रायचंद एक मशहूर सेलेब्रिटी शेफ और जानी-मानी एक्ट्रेस हैं.
  • अमृता ने ड्रैगन फ्रूट स्मूदी की एक आसान और हेल्दी रेसिपी शेयर की है.
  • ड्रैगन फ्रूट स्मूदी शुगर और कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद कर सकती है.

सेलेब्रिटी शेफ और एक्ट्रेस अमृता रायचंद (Amrita Raichand) ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक बेहद आसान और हेल्दी रेसिपी शेयर की है जो आपके बड़े काम की हो सकती है. यह रेसिपी है स्मूदी बनाने की. अमृता के इस वीडियो से आप ड्रैगन फ्रूट स्मूदी बनाने का तरीका आसानी से सीख सकते हैं. कई लोगों की शिकायत होती है कि उन्हें ड्रैगन फ्रूट पसंद नहीं है लेकिन यह रेसिपी ट्राई करने के बाद शायद आपका मन बदल जाएगा. तो आइए जानते हैं अमृता की इस ड्रैगन फ्रूट रेसिपी में क्या कुछ खास है. 


ड्रैगन फ्रूट स्मूदी के लिए आपको चाहिए - 

ड्रैगन फ्रूट - हाफ 
ब्लू बेरी-  1/4 कप 
जिंजर - 1/2 टेबल स्पून
ऑरेंज - हाफ 
कोकोनट वॉटर 
रेग्युलर वॉटर 

बनाने का तरीका-

सबसे पहले ड्रैगन फ्रूट को अच्छे से छील कर छोटे छोटे टुकड़ों में काट लें. फिर बाकी सभी इंग्रीडिएंट्स को मिलाकर उसमें पानी और कोकोनट वॉटर ऐड करें जिससे कंसिस्टेंसी बैलेंस हो जाए. अब इसे मिक्सी में डालकर मिक्स कर लें. ध्यान रहे बनाने के तुरंत बाद इसे सर्व कर लें क्योंकि ड्रैगन फ्रूट को पानी में ज्यादा देर नहीं रखना चाहिए. अनेक गुणों से भरपूर ड्रैगन फ्रूट की ये स्मूदी आपकी शुगर और कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद कर सकती है. साथ ही दिल को स्वस्थ रखेगी.

आपको बता दें अमृता एक मशहूर सेलेब्रिटी शेफ होने के अलावा फिल्म और टीवी इंडस्ट्री का भी जाना माना चेहरा है. वे 'बात बन गई',  'रेडी' और 'डिटेक्टिव नानी' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. टीवी पर उनका फूड शो मम्मी का मैजिक भी खासा सफल रहा था. इसके अलावा पंजाब दे सुपरशेफ के सीजन 4 में उन्हें जज की भूमिका में देखा जा चुका है.

डॉक्‍टरों ने कहा था Count Your Days,अब कैंसर को हरा खुशियां गिन रहा है अमित

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Kadhi Recipes: बेहद मशहूर है भारत के इन 5 राज्यों की कढ़ी

Breakfast Special Stuffed Idli: आपके ब्रेकफास्ट को बनाएंगी मजेदार यह स्वादिष्ट और हेल्दी स्टफड इडली

Aloo Ki Kachori: सिर्फ 15 मिनट में कैसे बनाएं नॉर्थ इंडियन आलू की कचौरी- Video Inside

Weight Loss: वजन कम करने हैं इच्छुक तो रोजाना सौंफ का पानी पीने से मिल सकती है मदद Recipe Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Breakfast Special Chicken Vada Pav: ब्रेकफास्ट के लिए बनाएं प्रोटीन से भरपूर यह चिकन वड़ा पाव