विज्ञापन

क्या आपको पता है उस फल का नाम जिसे पकने में लगता है दो साल, जानकर हो जाएंगे हैरान

क्या आपने उस फल को खाया है जिसे पकने में दो साल का समय लगता है. क्या आप उस फल का नाम जानते हैं. अगर नही तो यहां जानें इस अनोखे फल के बारे में सब कुछ.

क्या आपको पता है उस फल का नाम जिसे पकने में लगता है दो साल, जानकर हो जाएंगे हैरान
इस फल को पकने में लगता है 2 साल का समय.

फलों का सेवन सेहत के लिए फायदेमंद होता है. इसलिए डॉक्टर भी इसे खाने की सलाह देते हैं. फलों को डाइट में शामिल करना ना सिर्फ आपको कई बीमारियों से बचाता है बल्कि आपको हेल्दी और फिट बनाए रखने में भी मदद करता है. बता दें कि हर मौसम में अलग-अलग फल आते हैं. मौसमी फलों का सेवन भी फायदेमंद होता है. हर फल की अपनी-अपनी अलग खासियत होती है.

गर्मियों और सर्दियों में अलग-अलग फल मिलते हैं. लेकिन क्या आपको ऐसे फल के बारे में पता है जिसको पकने में दो साल का समय लगता है. आपको सुनकर हैरानी हो रही होगी. लेकिन एक ऐसा फल है जिसे पकने में लगभग दो साल का समय लगता है.

7 दिनों में कम किया 2 किलो वजन, डाइटिशियन ने बताया डिनर में क्या खाया

इस फल की खेती अमूमन बंगाल, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र, यूपी और नार्थ ईस्ट में होती है. ऐसा कहा जाता है कि इस फल का सेवन वजन कम करने में भी बेहद फायदेमंद माना जाता है.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Pexels

इस फल में ब्रोमेलेन एंजाइम पाया जाता है जिसकी वजह से इसको खाने के बाद जीभ में झनझनाहट होने लगती है. तो चलिए जानते हैं इस अनोखे फल का नाम. एक बात तो साफ है कि आप सभी ने इस फल को जरूर खाया होगा लेकिन आपने कभी इसके बारे में ये नहीं सोचा होगा कि इसको पकने में इतना समय भी लगता होगा. हम बात कर रहे हैं अनानास की. इस फल को पकने में लगभग 2 साल लगते हैं. हालांकि जगह और टेंपरेचर के हिसाब से इसके पकने के समय में फेरबदल हो सकती है. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
रकुल प्रीत सिंह ने शेयर किया घर का बना टेस्टी खाना, देखकर आपके मुंह मे भी आ जाएगा पानी
क्या आपको पता है उस फल का नाम जिसे पकने में लगता है दो साल, जानकर हो जाएंगे हैरान
स्विगी की लेट नाइट स्नैकिंग पर ये पोस्ट आपको पुरानी यादों में वापस ले जाएगी
Next Article
स्विगी की लेट नाइट स्नैकिंग पर ये पोस्ट आपको पुरानी यादों में वापस ले जाएगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com