Diwali Special: किसी भी करी या सब्जी के साथ इस बार पेयर करें यह हैदराबादी पनीर आलू कुलचा

यह हैदराबादी कुलचा उन स्वादिष्ट करी और ग्रेवी के साथ जोड़ने के लिए एक समृद्ध और स्वादिष्ट रोटी है जिसे हम आमतौर पर दिवाली के लिए तैयार करते हैं.

Diwali Special: किसी भी करी या सब्जी के साथ इस बार पेयर करें यह हैदराबादी पनीर आलू कुलचा

खास बातें

  • दिवाली का उत्सव बिना स्वादिष्ट व्यंजनों के अधूरा है.
  • दिवाली पार्टियों की योजना बनाना काफी स्ट्रेस से भरा काम हो सकता है.
  • कुलचा रेसिपी जो आपके मेहमानों को इम्प्रेस कर सकती है.

दिवाली 2021: दिवाली नजदीक है, इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप देश में कहीं भी हैं, आप पाएंगे कि मॉल और बाजार सभी दीयों, लाइट्स, हैम्पर्स और उपहारों से सुसज्जित हैं. यह जितना रोशनी का त्योहार है,वही दिवाली का उत्सव बिना स्वादिष्ट व्यंजनों के अधूरा है. दिवाली के लिए उत्सव महत्वपूर्ण है - समृद्ध भारतीय करी से लेकर पारंपरिक मिठाइयों तक, खाने के लिए कई तरह के व्यंजन हैं. दिवाली पार्टियों की योजना बनाना काफी स्ट्रेस से भरा काम हो सकता है और इसके लिए तैयारी की जरूरत होती है. आपके सभी मेहमानों के स्वाद और पसंद को पूरा करने वाले मेनू की योजना बनाना मुश्किल हो सकता है. सही दिवाली स्प्रेड की तलाश में, हम अक्सर सही करी और दाल की तलाश में खो जाते हैं, लेकिन, आप इन्हें किसके साथ जोड़ते हैं? मुख्य व्यंजनों पर अपना समय और एनर्जी लगाने के बाद, हमारे पास ब्रेड के लिए सादे रोटियों के अलावा कुछ नहीं बचता है. तो अगर आप इस दिवाली अपने घर पर एक पार्टी आयोजित करने की योजना बना रहे हैं, तो हम आपकी मदद कर सकते हैं कुलचा रेसिपी जो आपके मेहमानों को इम्प्रेस कर सकती है. नहीं, यह अमृतसर से नहीं है. बल्कि यह स्वादिष्ट कुलचा रेसिपी हैदराबाद से है और इसे हैदराबादी पनीर आलू कुलचा कहा जाता है.

Winter Special Masala Gud: सर्दी में कारगार साबित होगी शेफ पंकज भदौरिया की मसाला गुड़ की खास रेसिपी

यह हैदराबादी कुलचा उन स्वादिष्ट करी और ग्रेवी के साथ जोड़ने के लिए एक समृद्ध और स्वादिष्ट रोटी है जिसे हम आमतौर पर दिवाली के लिए तैयार करते हैं. इसे स्वादिष्ट दाल मखनी, क्रीमी मलाई मुर्ग या एग्जॉटिक मटन कोरमा के साथ परोसें, पनीर आलू कुलचा इस साल दिवाली की थाली की शोभा बढ़ाने के लिए काफी है. बाहर से क्रिस्पी और अंदर से नरम  आलू पनीर फिलिंग एक साधारण कुलचे को एक लाजवाब डिश में बदल देती है जिसे आप हर दूसरे दिन बनाना चाहेंगे. रेस्टोरेंट की तरह इसे क्रंच देने के लिए मक्खन और दूध के मिश्रण का उपयोग करें, इस दिवाली इसे बनाने की कोशिश करें, यहां,इस आसान रेसिपी के साथ.

हैदराबादी पनीर आलू कुलचा | हैदराबादी पनीर आलू कुलचा रेसिपी

एक बाउल में मैदा, नमक, चीनी, दूध और मक्खन लेकर नरम आटा गूथ लीजिये. मैश किए हुए उबले आलू, पनीर, बारीक कटा प्याज, धनिया, अदरक-लहसुन और अन्य सामग्री से फिलिंग तैयार करें. कुलचा तैयार करें और स्टफिंग भर दें. हल्के हाथों से बेल कर तवे पर या बेक कर लें.

हैदराबादी पनीर आलू कुलचा की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


How To Make Ghee Rice: यहां जानें घी राइस खाने के चार फायदे