इस आसान विधि से घर पर बनाएं स्वादिष्ट आलू कुलचा-Recipe Video Inside

Aloo Kulcha: जब हम नॉर्छ इंडियन व्यंजन कहते हैं तो आपके दिमाग में क्या आता है? पहले उत्तरों में से एक रिच, स्वादिष्ट व्यंजन होगा, जिस पर बटर भर कर होगी. और यह तुरंत हमें बटर चिकन, कढ़ाई पनीर, लच्छा पराठा और बहुत कुछ की याद दिलाता है.

खास बातें

  • कुलचा एक पॉपुलर डिश है.
  • छोले कुलचे हर किसी के फेवरेट होते हैं.
  • आलू कुलचा को आसानी से बना सकते हैं.

Aloo Kulcha: जब हम नॉर्छ इंडियन व्यंजन कहते हैं तो आपके दिमाग में क्या आता है? पहले उत्तरों में से एक रिच, स्वादिष्ट व्यंजन होगा, जिस पर बटर भर कर होगी. और यह तुरंत हमें बटर चिकन, कढ़ाई पनीर, लच्छा पराठा और बहुत कुछ की याद दिलाता है. एक और पॉपुलर डिश जो तुरंत दिल को छू लेती है वह है कुलचा. पंजाब, चंडीगढ़ और दिल्ली में पॉपुलर कुलचा की बनावट नरम और सुखदायक है. छोले के साथ पेयर करने के लिए एक परफेक्ट फूड बन जाता है. वह सब कुछ नहीं हैं. इसे आप सिर्फ चटनी और प्याज़ के साथ भी खा सकते हैं. पॉपुलैरिटी को ध्यान में रखते हुए, हम आपके लिए घर पर बनाने के लिए क्लासिक आलू कुलचा रेसिपी लेकर आए हैं. वास्तव में, हमें सबसे आसान रेसिपी मिली जो कुछ ही समय में तैयार की जा सकती है. एक नज़र यहां डालें.

2cotsfcg

घर पर आलू कुलचा कैसे बनाएं- How To Make Aloo Kulcha At Home:

घर पर आलू कुलचा बनाने के लिए आपको चाहिए आटा, मैदा, उबले आलू, हरा धनिया, हरी मिर्च, दही, बेकिंग सोडा, तेल, चीनी, नमक, गरम मसाला, चाट मसाला और लाल मिर्च पाउडर.

Mahalaxmi Vrat 2022: कल है महालक्ष्मी व्रत, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और भोग

सबसे पहले उबले हुए आलू में नमक डालकर शुरू करें. इसमें लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला, गरम मसाला, हरी मिर्च और हरा धनिया डाल कर मिला दें. सब कुछ एक साथ मिलाएं.

अब मैदा और आटा एक बाउल में निकाल लें. इसमें नमक, चीनी, बेकिंग सोडा और दही मिलाएं. थोड़ा सा तेल छिड़कें और सब कुछ एक साथ मिला लें. इसमें पानी डालकर आटा गूंथ लें और 10 मिनिट के लिए रख दें.

अब आटे को बेल लें और उसमें आलू की स्टफिंग डालकर आटे में गूंथ लें. इसे फिर से सपाट रोल करें. ऊपर से थोड़ा सा हरा धनियां डालें और एक सपाट कढ़ाई पर टोस्ट कर लें. थोड़ा सा तेल छिड़कें और दोनों तरफ से अच्छी तरह सेक लें. और आपका आलू कुलचा टेस्ट के लिए तैयार है. 

हेडर सेक्शन में स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी वीडियो देखें.  

Red Chilli Side Effects: क्यों नहीं करना चाहिए लाल मिर्च का ज्यादा सेवन, यहां जानें 5 कारण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com