Diwali 2021: दिवाली पर घर आए गेस्ट्स को इंप्रेस करने के लिए सिर्फ 30 मिनट में बनाएं डबल का मीठा

Diwali Double Ka Meetha: दिवाली, रोशनी, सजावट और दीयों से सजी हर चीज के साथ, यह त्योहार बहुत उत्साह और जोश के साथ मनाया जाता है! हम निश्चित रूप से मिठाई के बिना इस दिन को मार्क नहीं कर सकते.

खास बातें

  • हम निश्चित रूप से मिठाई के बिना दिवाली को मार्क नहीं कर सकते.
  • दिवाली पर तरह-तरह की मिठाई बनाई जाती हैं.
  • दिवाली पर आप डबल का मीठा बना सकते हैं.

Diwali Double Ka Meetha:  दिवाली, रोशनी, सजावट और दीयों से सजी हर चीज के साथ, यह त्योहार बहुत उत्साह और जोश के साथ मनाया जाता है! जैसा कि हम सभी देश के सबसे बड़े त्योहारों में से एक की तैयारी करते हैं, हम निश्चित रूप से मिठाई के बिना इस दिन को मार्क नहीं कर सकते. आखिर वो सारे ड्रूल लड्डू, मुंह में पानी लाने वाली खीर, और टेस्टी काजू कतली हमें हर बार ड्रूल कर देते हैं! हालांकि, इन मिठाइयों को घर पर बनाना कभी-कभी एक बड़ा काम हो सकता है. और त्योहार के समय किचन में अटके रहना कोई पसंद नहीं करता! तो, आज आपका कुछ समय और बचाने की कोशिस के लिए, हम आपके लिए डबल का मीठा बनाने की एक आसान और झटपट रेसिपी लेकर आए हैं! यह रेसिपी जितनी यूनिक लगती है, हम आपको विश्वास दिला सकते हैं कि आपके फ्रेंड और फैमिली वाले इसे खाना पसंद करेंगे. इस टेस्टी डिलाइट को बनाने के लिए आपको केवल बेसिक घरेलू सामग्री और 30 मिनट की आवश्यकता है.

डबल का मीठा की इस रेसिपी में, आपको रोज़मर्रा की चीज़ें जैसे ब्रेड, चीनी, कंडेंस्ड मिल्क, दूध और अन्य सामग्री की आवश्यकता होगी जो इस डिश में एक एक्स्ट्रा टेस्ट एड करेंगे. फिर आपको डबल का मीठा बनाने के लिए इसे एक साथ पकाना होगा! सरल लगता है, है ना? साथ ही, इस डिश के टेस्टी और फ्लेवर टेस्ट के साथ, हमें यकीन है कि आप इस टेस्टी रेसिपी पर वापस आते रहेंगे!

तो, अब और इंतजार किए बिना, आइए देखते हैं कि डबल का मीठा कैसे बनाया जाता है.

डबल का मीठा बनाने की रेसिपीः (Double Ka Meetha Recipe)

सबसे पहले पैन गरम करें और उस पर तेल छिड़कें और ब्रेड स्लाइस को फ्राई करें. केसर वाला दूध तैयार करें. एक पैन गरम करें और उसमें दूध और केसर डालें. दूध को कम होने दें और जब दूध लगभग कम हो जाए तो उसमें गुलाब जल मिलाएं. ओवन को 120 डिग्री पर प्री-हीट करें. तली हुई ब्रेड को चाशनी, कंडेंस्ड मिल्क, केसर दूध के साथ परत करें और 10-15 मिनट के लिए ओवन में बेक करें. एक बार जब यह हो जाए, तो इसे ठंडा करें और अपने परिवार के साथ आनंद लेने के लिए सर्व करें.

डबल का मीठा बनाने की पूरी रेसिपी ऊपर हेडर में देखें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Vegetarian Recipes: लंच या डिनर किसी भी समय के लिए परफेक्ट हैं ये इंडियन वेज रेसिपीज
Dahi Sandwich: क्विक और टेस्टी नाश्ते की है तलाश तो ट्राई करें दही सैंडविच
Adrak Achar: इन चार चीजों से घर पर झटपट बनाएं अदरक का अचार
Saffron For Skin: मुंहासे, डार्क सर्कल और सूजन को दूर करने में मददगार है केसर