Cooking Hack: आप चिकन को कैसे काटते हैं? ये रहे चिकन को सही तरह से काटने के 4 बेस्ट तरीके

How To Shred Chicken: क्या आपको चिकन को पूरी तरह से टुकड़े करना मुश्किल लगता है? चिकन को काटने के इन 4 आसान तरीके यहां दिए गए हैं.

Cooking Hack: आप चिकन को कैसे काटते हैं? ये रहे चिकन को सही तरह से काटने के 4 बेस्ट तरीके

Cooking Hack: कटे हुए चिकन के साथ स्वादिष्ट व्यंजन तैयार करें.

Ways To Shred Chicken Perfectly: चिकन एक वर्सेटाइल भोजन है जिसे दुनिया भर में खाया जाता है. इसे कई तरह से तैयार किया जा सकता है, जिसमें साबुत, कीमा या कटा हुआ शामिल है. हालांकि, अलग-अलग रेसिपी में चिकन के अलग-अलग कट्स की जरूरत होती है, लेकिन रेसिपी के लिए चिकन का इस्तेमाल करने का यह सबसे अच्छा तरीका है. कटा हुआ चिकन का उपयोग सूप, ऐपेटाइजर और मेन कोर्स बनाने के लिए किया जा सकता है. अगर आप एक नौसिखिया शेफ हैं और आपको तकनीकों के बारे में जानकारी नहीं है, तो आप चिकन को श्रेड करने का ऑप्शन चुन सकते हैं, चिंता न करें! चिकन को पूरी तरह से काटने की कला में महारत हासिल करने में आपकी मदद करने के लिए हम आपकी मदद करेंगे. यहां 4 सरल तरीके दिए गए हैं जिनका उपयोग करके आप चिकन को आसानी से काट सकते हैं.

चिकन को काटने के 4 आसान तरीके | 4 Easy Ways To Cut Up Chicken

1. हाथों का प्रयोग करके चूरे

यह चिकन को कतरने का एक पारंपरिक तरीका है. सालों से लोग चिकन को काटने के लिए अपने हाथों का इस्तेमाल करते हैं. आपको बस इतना करना है कि उबले हुए चिकन को एक कटोरे में लें और चिकन के पतले स्लाइस को अपने हाथों से फाड़ दें, आप दस्ताने का उपयोग भी कर सकते हैं. ध्यान रखें कि चिकन बहुत गर्म न हो क्योंकि यह आपकी त्वचा को जला सकता है.

Pankaj Bhadauria ने बताया अदरक छीलने से लेकर नॉन स्टिक बर्तन की शेल्फ लाइफ बढ़ाने के आसान तरीके, आप लीजिए जान

dmptuvqo

बस चिकन को अपने हाथों से काट लें. Photo Credit: istock

2. टू-फॉर्क्स के साथ श्रेड

चिकन को श्रेड करने का एक और क्लासिक तरीका दो फोर्क्स का उपयोग करना है. उन लोगों के लिए जो चिकन को नंगे हाथों से काटना पसंद नहीं करते हैं, वे बस इस विधि का विकल्प चुन सकते हैं. बस चिकन को एक कांटे से पकड़ें और दूसरे कांटे की मदद से चिकन के छोटे-छोटे टुकड़े कर लें. ध्यान रखें कि चिकन को पकड़ते समय आप अपना हाथ ढीला न रखें क्योंकि यह फिसल जाएगा.

दही जमाते समय रखें इन बातों का ध्यान, स्वाद नहीं पड़ेगा खट्टा

9iefi4vg

चिकन के टुकड़ों को अलग करने के लिए दो कांटे का प्रयोग करें. Photo Credit: istock

3. फूड प्रोसेसर का उपयोग करके

चिकन को श्रेड करने का यह अब तक का सबसे तेज और आसान तरीका है. अगर आपके पास बड़ी मात्रा में चिकन है, तो यह विधि कागर होगी क्योंकि यह काम को मिनटों में कर देगी. बस चिकन के कुछ उबले हुए टुकड़ों को फूड प्रोसेसर में डालें और 40 सेकंड के लिए पीस लें. कटे हुए चिकन की सही बनावट पाने के लिए एक बार देखें और इसे फिर से पीस लें. ध्यान रखें कि आप इसे ज्यादा न पीसें क्योंकि यह कटा हुआ चिकन के बजाय कीमा बन जाएगा.

Glowing Skin के लिए किचन की इन चीजों से बनाएं नेचुरल ब्लीच, बिना पैसे खर्च किए Home made Bleach से लाएं चेहरे पर निखार

4. हैंड ब्लेंडर श्रेडेड चिकन

यह तरीका उन लोगों के लिए है जिनके पास फूड प्रोसेसर नहीं है. हैंड ब्लेंडर का उपयोग करने से यह काम भी हो जाएगा. एक हैंड ब्लेंडर में तेज ब्लेड होते हैं जो चिकन को जल्दी से चूर कर देंगे. इस तरीके का इस्तेमाल करने के लिए एक बाउल में उबला हुआ चिकन डालें और धीमी गति पर एक हैंड ब्लेंडर से चिकन को पीस लें.

कैसे बनाएं नर्म नर्म रागी रोटी | How To Make Ragi Roti at Home

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.