Chinese Maggi Masala Recipe: घर पर कैसे बनाएं मुंबई स्ट्रीट-स्टाइल डिश- Video Inside

हम इसे घर पर बनाने के अलावा शहर के छोटे-छोटे ज्वाइंट्स से भी मैगी खाना भी पसंद करते हैं. इस सबके बाद, क्या आपने कभी इन मैगी पॉइंट्स के मेन्यू पर गौर किया है?

Chinese Maggi Masala Recipe: घर पर कैसे बनाएं मुंबई स्ट्रीट-स्टाइल डिश- Video Inside

खास बातें

  • इंस्टेंट नूडल्स हम सभी की पसंदीदा है.
  • यह मिनटों में तैयार हो जाती है.
  • आपको इससे बनने वाली बहुत सी क्रिएटिव रेसिपीज मिलेगी

जब हम इंस्टेंट नूडल्स का नाम लेते हैं तो आपके दिमाग में क्या आता है? शायद सबसे आम जवाब होगा मैगी. आप में ये बहुत से लोग इस बात से सहमत होंगे? हम में से ज्यादातर लोगों के लिए मैगी इंस्टेंट नूडल्स का पर्याय है जो हमें तुरंत बचपन की यादों में ले जाती है. उबले हुए नूडल्स, इंस्टेंट मसाला प्रीमिक्स के साथ मिनटों में तैयार हो जाती है. इतना ही नहीं, हम इसे घर पर बनाने के अलावा शहर के छोटे-छोटे ज्वाइंट्स से भी मैगी खाना भी पसंद करते हैं. इस सबके बाद, क्या आपने कभी इन मैगी पॉइंट्स के मेन्यू पर गौर किया है? आपको इससे बनने वाली बहुत सी क्रिएटिव रेसिपीज मिलेगी, जिन्हें देखकर आप खुद को रोक नहीं पाएंगें. वेज मैगी से लेकर पेरी पेरी मैगी तक, यह सब आपको इन फूड जॉइंट्स पर मिलता है. हमने हाल ही में मैगी की एक ऐसी वैरायटी देखी है जिसने हमारे तालू पर एक मजबूत छाप छोड़ी है. यह है मुंबई का खास स्ट्रीट-स्टाइल चाइनीज मैगी मसाला. चलिए इसके बारे में जानते हैं.

कुकर और कढ़ाई में केक कैसे करें बेक: यहां जानें 5 आसान टिप्स

रिसर्च के दौरान, हमें फ़ूड व्लॉगर पारुल का एक वीडियो मिला, जिसमें उन्होंने रेसिपी शेयर की और दिखाया कि मुंबई का चाइनीज मैगी मसाला कैसे बनाया जाता है. इस वीडियो को उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' पर शेयर किया है. रेसिपी पर एक नज़र डालें.

कैसे बनाएं मुंबई की लोकप्रिय स्ट्रीट-स्टाइल चाइनीज मैगी मसाला:

इस डिश को बनाने के लिए हमें चाहिए नूडल्स, नमक, रेड चिली सॉस, सोया सॉस, टोमैटो कैचप, हरी मिर्च की चटनी, तेल, लहसुन, कटा हुआ अदरक, प्याज, हरी मिर्च, हरी शिमला मिर्च, लाल शिमला मिर्च, पीली शिमला मिर्च, गाजर, पत्ता गोभी, काली मिर्च पाउडर, मैगी मसाला, कटी हुई लाल मिर्च. और गार्निश करने के लिए हमें थोड़ा हरा प्याज चाहिए.

सामग्री की इतनी बड़ी लिस्ट देखकर परेशान न हो, यह डिश भी हमेशा की तरह काफी सिम्पल है. इस डिश को तैयार करने के लिए आपको सिर्फ 15 मिनट चाहिए.

सबसे पहले नूडल्स को बिना तोड़े उबाल लें. इसके बाद उबली हुई मैगी को थोड़े से तेल में डालें. सॉस डालें और सब कुछ एक साथ मिलाएं. एक तरफ रख दें.

इसके बाद एक दूसरे पैन में थोड़ा सा तेल गर्म करें और उसमें कटा हुआ लहसुन, अदरक डालें और भूनें. कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च डालें और प्याज के नरम होने तक पकाएं. फिर शिमला मिर्च, गाजर, पत्ता गोभी डालकर भूनें. फिर स्वादानुसार नमक, काली मिर्च पाउडर और मैगी मसाला डालकर सभी चीजों को एक साथ मिला लें. हरी मिर्च भी डाल दें.

अंत में इसमें पहले से भुने हुए नूडल्स डालें, सब चीजों को एक साथ पकाएं और एक मिनट में गैस बंद कर दें. हरे प्याज़ से गार्निश करके गरमागरम परोसें.

घर पर कैसे बनाएं टेस्टी स्ट्रीट स्टाइल एग मसाला सैंडविच- Recipe Inside

सुनने में अच्छा लगता है, यही है ना? तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? मैगी के कुछ पैकेट लें और खुद बनाएं यह स्वादिष्ट ट्रीट का मजा लें.

स्ट्रीट-स्टाइल चाइनीज मैगी मसाला की पूरी रेसिपी वीडियो यहां देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com