Hariyali Chicken Tikka: इस यूनिक फ्लेवर के साथ बनाएं अपना फेवरेट चिकन टिक्का, हर कोई बन जाएगा आपका फैन

हम आमतौर पर टमाटर और प्याज का उपयोग रिच और गाढ़ी करी के लिए करते हैं जिसके लिए हम दुनिया भर में जाने जाते हैं.

Hariyali Chicken Tikka: इस यूनिक फ्लेवर के साथ बनाएं अपना फेवरेट चिकन टिक्का, हर कोई बन जाएगा आपका फैन

खास बातें

  • हरियाली चिकन टिक्का एक लाजवाब रेसिपी है.
  • आप सभी को यह खूब पसंद आएगी.
  • पुदीने और धनिए का स्वाद इसे काफी अलग बनाता है.

हम आमतौर पर टमाटर और प्याज का उपयोग रिच और गाढ़ी करी के लिए करते हैं जिसके लिए हम दुनिया भर में जाने जाते हैं. ग्रेवी का लाल रंग उसे देखने में और हमारे जायके के लिए स्वादिष्ट बनाते हैं. ये करीज हमेशा हमारी फेवरेट होती हैं, हमारी थाली में विविधता और रंग होने से कोई दिक्कत नहीं होती है. इसलिए, हम आपके लिए हरियाली चिकन टिक्का की  रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप जब चाहे बना सकते हैं. चाहे कोई पार्टी या फिर किसी दिन आपका कुछ अलग खाने का मन हो. यह स्वादिष्ट और बनाने में आसान है, इस हरियाली चिकन टिक्का को बनाने के सिर्फ 2 मुख्य सामग्री की जरूरत होती है और वह है धनिया और पुदीने की पत्तियां. इन दोनों चीजों का रिफ्रेशिंग स्वाद इस डिश को आकर्षक बनाता है.

Low-Calorie Diet: आपकी क्रेविंग को पूरा करने के लिए एकदम परफेक्ट हैं ये इंस्टेंट ढोकला सैंडविच

अब तक आपने दही और मसालों के साथ चिकन को मैरीनेट करके चिकन टिक्का बनाया होगा. लेकिन इस रेसिपी में यह पुदीने और धनिए से बनने वाला पेस्ट अहम सामग्री है जो चिकन को एक यूनिक टेस्ट देती है. चिकन खाने के शौकीन लोगों को ​हरियाली चिकन टिक्का की यह लाजवाब रेसिपी यकीनन पसंद आएगी. चिकन के अलावा आप इस हरे पेस्ट का इस्तेमाल फिश टिक्का और पनीर टिक्का बनाने के लिए भी कर सकते हैं. तो देर किस बात की डालते हैं एक नजर इस रेसिपी पर:

कैसे बनाएं हरियाली चिकन ​टिक्का | हरियाली चिकन रेसिपी:

हरियाली चिकन टिक्का बनाने के लिए सबसे पहले एक ग्राइंडर में हरा धनिया, पुदीना, मिर्च, अदरक लहसुन और थोड़ा सा पानी डालकर बारीक पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को बाउल में निकाल लीजिए, दही और सारे सूखे मसाले डालकर अच्छी तरह मिला ले. अब चिकन के टुकड़े डालें और अच्छी तरह मिलाएं, हर एक टुकड़े को मैरिनेड के साथ कोट करें. इसे कम से कम 30 मिनट तक एक तरफ रख दें. एक पैन में एक बड़ा चम्मच तेल/मक्खन डालें और इन चिकन के टुकड़ों को धीमी आंच पर किनारों पर थोड़ा सा रोस्ट होने तक भूनें. आप इसे तंदूर में सेंक भी सकते हैं या ओवन मे भी बेक कर सकते हैं. प्याज के लच्छों से सजाएं और इसका मजा लें.

हरियाली चिकन टिक्का की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Paneer Masala: शाही पनीर खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें स्वाद और टेस्ट में बेस्ट पनीर मसाला- Recipe Inside