Burnt Garlic Fried Rice: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं चिकन बंर्ट गार्लिक फ्राइड राइस रेसिपी

Chicken Burnt Garlic Fried Rice: एक बाउल राइस में कुछ ऐसा है जो बहुत ही कम्फर्ट और सूथिंग है. इसे किसी भी करी, सलाद, चटनी या सब्जी के साथ पेयर कर सकते हैं. यह साधारण सामग्री किसी भी डिश में सबसे अच्छा टेस्ट लाती है.

Burnt Garlic Fried Rice: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं चिकन बंर्ट गार्लिक फ्राइड राइस रेसिपी

Garlic Fried Rice: एक बाउल राइस के बिना लगभग हर तरह का व्यंजन अधूरा लगता है.

खास बातें

  • राइस से बहुत सी रेसिपी बना सकते हैं.
  • गार्लिक फ्राइड राइस को बचे हुए चावल से भी बना सकते हैं.
  • गार्लिक फ्राइड राइस एक टेस्टी रेसिपी है.

Chicken Burnt Garlic Fried Rice:   एक बाउल राइस में कुछ ऐसा है जो बहुत ही कम्फर्ट और सूथिंग है. इसे किसी भी करी, सलाद, चटनी या सब्जी के साथ पेयर कर सकते हैं. यह साधारण सामग्री किसी भी डिश में सबसे अच्छा टेस्ट लाती है. है ना? यही कारण है कि एक बाउल राइस के बिना लगभग हर तरह का व्यंजन अधूरा लगता है. हालांकि, हम कितनी भी कोशिश कर लें, अभी भी बचे हुए चावल की कुछ संभावना है और अब हम सभी जानते हैं कि इसे अन्य रेसिपीज में कैसे उपयोग किया जाए. क्लासिक फ्राइड राइस और राइस इडली से लेकर राइस कटलेट और भी बहुत कुछ, ऐसी कई रेसिपी हैं जिन्हें हम बचे हुए चावल से बना सकते हैं. ये सभी रेसिपी न केवल स्वादिष्ट हैं, बल्कि बहुत समय और मेहनत भी बचाते हैं. इसलिए, हम हाल ही में एक और टेस्टी फ्राइड राइस रेसिपी लेकर आए हैं और वह है चिकन बर्न गार्लिक फ्राइड राइस.

19g10na8

झटपट, आसान और सरल, इस इंडो-चाइनीज स्टिर-फ्राइड रेसिपी में बचे हुए चावल शामिल हैं. जिन्हें चिकन के टुकड़ों, कुछ सब्जियों और एशियाई सॉस और सीज़निंग के साथ मिलाया जाता है और इसके बाद बर्न हुए लहसुन का तीखा स्वाद आता है. तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? सभी आवश्यक सामग्री को पकड़ लें और आज ही डिश को व्हिप करें. रेसिपी जानने के लिए पढ़ें.

चिकन बंर्ट गार्लिक फ्राइड राइस रेसिपीः (How To Make Chicken Burnt Garlic Fried Rice)

इस रेसिपी के लिए हमें उबले हुए चावल, कुछ सब्जियां, बोनलेस चिकन चंक्स, नमक, काली मिर्च, लहसुन की कलियां और सॉस चाहिए. आप इसे या तो फ्रेश तैयार चावल के साथ तैयार कर सकते हैं या लास्ट मील के बचे हुए चावल का उपयोग कर सकते हैं.

अब, आपको बस एक कढ़ाई या कड़ाही में तेल गरम करना है, उसमें कटा हुआ लहसुन डालें और एक मिनट के लिए भूनें. एक बार हो जाने पर, प्याज डालें और लाइट होने तक भूनें. उसके बाद कटे हुए चिकन के टुकड़े डालें और उन्हें 3-4 मिनट तक पकने दें.

चिकन पक जाने के बाद इसमें नमक, हरी मिर्च, काली मिर्च, सोया सॉस और सिरका डालें. सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें और एक मिनट तक चलाते रहें. अब इसमें चावल डालें और सभी चीजों को फिर से अच्छी तरह मिला लें.

लास्ट स्टेप में चावल के ऊपर बर्न हुए लहसुन का तड़का डालना है. इसके लिए एक पैन में जैतून का तेल गर्म करें और उसमें कटा हुआ लहसुन (10-11 लौंग) डालकर गोल्डन होने तक भूनें. फिर, इसे चावल के ऊपर डालें और आपकी डिश खाने के लिए तैयार है.

चिकन बंर्ट गार्लिक फ्राइड राइस की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Benefits Of Shatavari: शतावरी के सेवन से मिलने वाले चार अद्भुत फायदे
Diet For Heart Health: दिल को बीमारियों से बचाने के लिए डाइट में इन चीजों को जरूर करें शामिल
Cheesy Rava Cutlets: बरसात के दिनों का आनंद उठाने के लिए ट्राई करें क्रिस्पी रवा कटलेट
Ganesh Chaturthi 2021: गणेश चतुर्थी के मौके पर इस बार भोग के लिए बनाएं ये खास व्यंजन
Empty Stomach Foods: खाली पेट इन चीजों का सेवन सेहत को पहुंचा सकता है नुकसान